scorecardresearch
 

PM मोदी की PAK यात्रा और नवाज की गर्मजोशी से बौखलाया आतंकी सईद, उगला जहर

मोस्टवांटेड आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जबरदस्त स्वागत का विरोध किया है. हाफिज सईद ने कहा है कि पाकिस्तान के दुश्मन का ऐसा स्वागत क्यों हुआ? जानकारों के मुताबिक आतंकी हाफिज सईद भारत और पाकिस्तान के बीच आए गर्मजोशी को पचा नहीं पा रहा है.

X
आतंकी हाफिज सईद आतंकी हाफिज सईद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रूस से लौटते हुए अचानक किए गए पाकिस्तान यात्रा को भले ही दोनों देशों के साथ पूरी दुनिया में सराहा जा रहा हो, लेकिन मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद बौखला गया है. उसने पीएम मोदी के पाकिस्तान दौरे और वहां हुए उनके स्वागत की आलोचना की है.

 

नहीं पचा पा रहा रिश्तों में आई गर्मजोशी
पाकिस्तान में पीएम मोदी के जबरदस्त स्वागत का विरोध करते हुए आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद ने सवाल किया कि पाकिस्तान के दुश्मन का ऐसा स्वागत क्यों हुआ? जानकारों के मुताबिक आतंकी हाफिज सईद भारत और पाकिस्तान के बीच आए गर्मजोशी को पचा नहीं पा रहा है. सईद ने कहा कि मोदी की अचानक यात्रा ने पाकिस्तान की आम जनता का दिल दुखाया है. सईद ने कहा कि मोदी का स्वागत करने पर नवाज शरीफ सफाई देनी चाहिए.

मोदी के खिलाफ उगला जहर
सईद ने कहा कि सुबह के वक्त मोदी ने पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान में बातें कहीं और उसके बाद भारत लौटते वक्त वह पाकिस्तान चले आए. सईद ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा, 'यह वही मोदी है, जिसने कुछ दिन पहले बांग्लादेश जाकर पाक को तोड़ने का ऐलान किया था. यह शख्स पाकिस्तान में आतंक फैलाने और जहर फैलाने के लिए कोई मौका नहीं जाने देता.'

पेशावर हमले के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार
हाफिज सईद ने बीते साल पेशावर में एक सैनिक स्कूल पर बर्बर तालिबानी हमले के लिए भी भारत को ही जिम्मेदार ठहराया था. सईद ने नवाज शरीफ पर हमला करते हुए कहा, 'हम पीएम से कहते हैं कि निजी दोस्ती अपनी जगह है, लेकिन हम पाकिस्तान के दुश्मन का स्वागत नहीं कर सकते. आज कश्मीरी रो रहे हैं. कश्मीरी पूछ रहे हैं कि क्या दोस्ती के लिए कश्मीर को कुर्बान कर दिया जाएगा.'

क्यों दिया गया मोदी को न्योता
भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में खलल डालने वाले आतंकी हाफिज सईद ने कहा कि नवाज शरीफ को बताना चाहिए कि आखिर उन्होंने नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान आने का न्यौता क्यों दिया? गौरतलब है कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को अफगानिस्तान से लौटते समय ट्वीटर पर अचानक लाहौर जाने की जानकारी दी.

पीएम मोदी अचानक पहुंचे लाहौर
लाहौर में पीएम मोदी का जमकर स्वागत किया गया.

पीएम अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के घर गए, उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और दुल्हन बनने वाली नवाज की नातिन को शादी के लिए आशीर्वाद दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें