scorecardresearch
 

Russia-Ukraine War: यूक्रेन पर रूस के हमले जारी, चेरनीहिव में घर पर गिरा 500 किलो का विशालकाय बम

Russia-Ukraine War के बीच, यूक्रेन के चेरनीहिव में एक घर पर 500 किलो का विशालकाय बम गिरा है. लेकिन गनीमत यहरही कि वह फट नहीं सका. यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कलेवा ने ट्विटर पर इसकी तस्वीर साझा की है.

X
आवासीय इमारत पर गिरा बम
आवासीय इमारत पर गिरा बम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कलेवा ने शेयर की तस्वीर
  • बम तस्वीर के साथ छलका मंत्री का दर्द

यूक्रेन की राजधानी कीव पर युद्ध का संकट और गहराता जा रहा है. रूसी सेना ने कीव को चारों तरफ से घेर रखा है और कीव से सेना की दूरी धीरे-धीरे कम होती जा रही है. यूक्रेन धीरे-धीरे उजाड़ हो रहा है. ऐसे में यूक्रेन के विदेश मंत्री का दर्द ट्विटर पर छलका है. 

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कलेवा ने ट्विटर पर एक विशालकाय बम की तस्वीर पोस्ट की. और तस्वीर के साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के बम उनके देश के लोगों की जान ले रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने यूक्रेन को लड़ाकू विमान देने की अपील भी की.

दिमित्री कलेवा ने ट्विटर पर तस्वीर के साथ लिखा, 'यह भीषण 500 किलोग्राम का रूसी बम चेरनीहिव में एक घर पर गिरा है. लेकिन यह फटा नहीं. जबकि कई बम फट चुके हैं, जो निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की जान ले रहे हैं. हमें और हमारे लोगों को रूसी बर्बरता से बचाने के लिए हमारी मदद करो! हमारे हवाई क्षेत्र को बंद करने में हमारी मदद करो. हमें लड़ाकू विमान दो. कुछ करो!'

 

आपको बता दें कि रविवार कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने आजतक के साथ खास बातचीत करके कहा कि कीव का बच्चा-बच्चा रूस के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि कीव में पुतिन की सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. उन्हें हम कीव की सीमा में घुसने नहीं देंगे. उन्होंने यह भी बताया कि कीव पर पर उत्तर दिशा से गोलाबारी हो रही है. उन्होंने कहा कि इस हालात में बड़ी तादाद में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग यहां से निकलकर सुरक्षित जगह चले गए हैं, जबकि करीब डेढ़ लाख नागरिक अपने देश की रक्षा के लिए सेना में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें