scorecardresearch
 

हिप होक्स ने दिया इस्तीफा, ट्रंप ने व्हाइट हाउस से दी विदाई

आपको बता दें कि उन्होंने स्टाफ सेक्रेटरी रॉब पोर्टर को हटाए जाने के विवादों के बीच पद छोड़ा है. होप को हाउस इंटेलीजेंस कमेटी के सवालों के जवाब देने से इनकार करने के बाद सांसदों की आलोचना का सामना करना पड़ा था.

X
ट्रंप ने कुछ इस तरह दी होप हिक्स को विदाई
ट्रंप ने कुछ इस तरह दी होप हिक्स को विदाई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी लंबे समय तक सहयोगी रहीं होप हिक्स को विदाई दी. हिक्स इस सप्ताहांत व्हाइट हाउस छोड़ रही हैं. 'द हिल' पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप व उनकी पूर्व संचार निदेशक एक साथ गुरुवार को ओवल कार्यालय के बाहर आए और संवाददाताओं को देखकर हाथ हिलाया.

होप (29) ने फरवरी के अंत में घोषणा की थी कि वह इस्तीफा देंगी. वह ट्रंप की महत्वपूर्ण व विश्वसनीय सहयोगी रही हैं, होप हिक्स ट्रंप के राष्ट्रपति अभियान की शुरुआत से पहले से ही उनके पक्ष में रही हैं.

आपको बता दें कि उन्होंने स्टाफ सेक्रेटरी रॉब पोर्टर को हटाए जाने के विवादों के बीच पद छोड़ा है. होप को हाउस इंटेलीजेंस कमेटी के सवालों के जवाब देने से इनकार करने के बाद सांसदों की आलोचना का सामना करना पड़ा था. 'द हिल' की रिपोर्ट के मुताबिक, होप के जाने से ट्रंप प्रशासन के सहयोगियों के बीच उनके उत्तराधिकारीको लेकर लड़ाई शुरू हो चुकी है.

लगातार कई सहयोगियों को निकाला

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले कुछ दिनों में काफी चौंकाने वाले फैसले लिए हैं. पहले विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को हटाना, उसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से एच. आर. मैकमास्टर की छुट्टी करना इन फैसलों में शामिल है. हाल ही में ट्रंप ने पूर्व यू.एन. एंबेसडर जॉन बॉल्टन को अपना राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बनाया है.

ट्रंप ने बीते गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि जॉन बॉल्टन मेरे नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार होंगे. मैं एच. आर. मैकमास्टर को उनकी सर्विस के लिए शुक्रिया कहता हूं, वे हमेशा मेरे दोस्त रहेंगे. जॉन 9 अप्रैल को अपना पद संभालेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें