scorecardresearch
 

Exclusive ग्राउंड रिपोर्ट: पंजशीर में आमने-सामने हैं रेसिस्टेंस फोर्स और तालिबान

पंजशीर पर इस समय पूरी दुनिया की निगाह टिकी हुई हैं. हर कोई जानना चाहता है कि कैसे हैं वहां के हालात? क्या मसूद की सेना तालिबान को सबक सिखा पाएगी या बाकी अफगानिस्तान की तरह इस इलाके पर भी होगा तालिबान का कब्जा?

पंजशीर में तालिबान के खिलाफ एकत्र हो रहे कई गुट पंजशीर में तालिबान के खिलाफ एकत्र हो रहे कई गुट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अहमद शाह के बेटे मसूद की अगुवाई में कड़ी चुनौती
  • क्या मसूद की सेना तालिबान को सबक सिखा पाएगी

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद जहां एक ओर आतंकी संगठन सरकार बनाने की कवायद में जुटा है तो दूसरी ओर कुछ ग्रुप इसके खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद किए हुए हैं. इसमें पंजशीर का इलाका अहम है. ‘शेर-ए-पंजशीर’ अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद की अगुवाई में नॉर्दर्न एलायंस (Northern Alliance) तालिबान को कड़ी चुनौती दे रहा है.

पंजशीर पर इस समय पूरी दुनिया की निगाह टिकी हुई हैं. हर कोई जानना चाहता है कि कैसे हैं वहां के हालात? क्या मसूद की सेना तालिबान को सबक सिखा पाएगी या बाकी अफगानिस्तान की तरह इस इलाके पर भी होगा तालिबान का कब्जा? आजतक ने इन्हीं सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश की. आजतक के  रिपोर्टर Ahmad Naweed Kawaish पहुंचे पंजशीर वहां से तैयार की एक्सक्लूसिव ग्राउंड रिपोर्ट जिसे आप आज देखेंगे सिर्फ आजतक पर और उससे जुड़ी खबरें पढ़ेंगे aajtak. in पर.

इसे भी क्लिक करें --- किसी भी कीमत पर घुटने टेकने को तैयार नहीं 'पंजशीर का शेर', तालिबान को दो टूक- नहीं करूंगा सरेंडर

 

आजतक पर खास रिपोर्टिंग

इस रिपोर्ट में आजतक के कैमरे के सामने होंगे नॉर्दर्न एलायंस के साथ मिलकर तालिबान के खिलाफ जंग लड़ रहे अफगानी सेना के पूर्व कमांडर, सैनिक और तालिबान की ओर से मोर्चे पर डटे मुल्ला खाकसार जैसे चेहरे. तो देखना और पढ़ना न भूलिएगा ये एक्सक्लूसिव ग्राउंड रिपोर्ट सिर्फ आजतक पर.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×