scorecardresearch
 

नाइजीरिया में बारिश के कारण दो इमारतें ढहीं, हादसे में 5 लोगों की मौत

नाइजीरिया में 2 इमारतों के ढहने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. नाइजीरिया के एक अधिकारी ने यह बताया कि जिगावा में दो अलग-अलग स्थानों पर आवासीय इमारतें ढह गई हैं. जिनमें 5 लोगों की मौत हो गई है.

नाइजीरिया में बारिश के कारण दो इमारतें ढहीं नाइजीरिया में बारिश के कारण दो इमारतें ढहीं

नाइजीरिया में दो इमारतों के ढहने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. नाइजीरिया के एक अधिकारी ने यह बताया कि नाइजीरिया के जिगावा में दो अलग अलग स्थानों पर आवासीय इमारतें ढही हैं. जिनमें 5 लोगों की मौत हो गई है.

ये इमारतें वहां हो रही लगातार बारिश के कारण ढही है. बताया जा रहा है कि लगातार बारिश के कारण वहां कई इलाकों में जल भराव हो गया है और कई गांवों में बाढ़ के हालात हैं. लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक स्थानीय सरकार के प्रमुख सालिसु गरबा-कुबायो ने कहा है कि मूसलाधार बारिश होने कि वजह से ही राज्य के किरिकासम्मा इलाके में ये दोनों इमारतें ढही हैं.

गरबा-कुबायो ने बताया कि कुराडुगे में अचानक एक घर के ढहने से एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि इसी क्षेत्र के मदाची गांव में भी एक घर ढहने से एक व्यक्ति और उसकी पत्नी की मौत हो गई है.

आपको बता दें इस इलाके में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही थी और आशंका है इससे पुरानी इमारतों पर बुरा असर पड़ा है. स्थानीय अधिकारी ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि लगातार हो रही बारिश की वजह से, किरिकासम्मा में 30 से अधिक गांवों में बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए हैं. वहीं बाढ़ से कम से कम इस क्षेत्र में 330 घर नष्ट हो गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें