scorecardresearch
 

मेरी मुश्किलों से कह दो, मेरा खुदा बड़ा है... IAS ने शेयर किया दिल छू लेने वाला वीडियो

दिल छू लेने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. वीडियो में एक शख्स फुटपाथ पर पाव भाजी बेचता हुआ नजर आ रहा है. इस शख्स का एक हाथ नहीं है. 

X
IAS ने शेयर किया वीडियो (फोटो- ट्विटर) IAS ने शेयर किया वीडियो (फोटो- ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वीडियो को 35 हजार से ज्यादा बार देखा गया
  • यूजर्स ने किया शख्स के जज्बे को सलाम

जीवन में हमें कभी हार नहीं माननी चाहिए... ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर महिला आईएएस ऑफिसर (IAS Officer) ने यही संदेश देने की कोशिश की. दिल छू लेने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. वीडियो में एक शख्स फुटपाथ पर पाव भाजी बेचता हुआ नजर आ रहा है. इस शख्स का एक हाथ नहीं है. 

लेकिन उसने इसे अपनी कमजोरी नहीं बनने दी. वह एक हाथ से ही ठेले पर पाव भाजी बनाकर बेच रहा है. उसकी मेहनत और लगन यूजर्स के दिल को छू गई. सोशल मीडिया पर लोगों ने उसके जज्बे को सलाम किया है. शख्स के वीडियो को आईएएस ऑफिसर सोनल गोयल (IAS Sonal Goel) ने शेयर किया है. 

IAS ने शेयर किया वीडियो 

आईएएस सोनल गोयल ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मितेश गुप्ता, जिन्होंने दुर्भाग्य से कुछ साल पहले एक दुर्घटना में अपना एक हाथ खो दिया था. लेकिन आज भी पूरे जोश के साथ मुंबई शहर के मलाड इलाके में पाव भाजी स्टॉल चलाते हैं. 

उन्होंने मितेश गुप्ता के जज्बे को सलाम करते हुए एक लाइन लिखी- 'मेरी मुश्किलों से कह दो, मेरा खुदा बड़ा है...' 

क्या है वायरल वीडियो में? 

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे मितेश गुप्ता एक हाथ से ही सब्जियां काट रहे हैं. उन्होंने चाकू को अपनी बांह के नीचे दबाया हुआ है. एक हाथ से वो टमाटर, प्याज आदि काट रहे हैं, ताकि पाव भाजी तैयार की जा सके. 

यूजर्स ने किया रिएक्ट 

IAS सोनल गोयल के वीडियो को ट्विटर पर अबतक 37 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं. सैकड़ों यूजर्स ने इसपर रिएक्ट किया है. किसी ने कहा कि ये दिल छू लेने वाली कहानी है तो किसी ने मितेश गुप्ता के जज्बे को सैल्यूट किया. 

कौन हैं सोनल गोयल? 

बता दें कि सोनल गोयल 2008 बैच की IAS ऑफिसर हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनके ट्विटर पर साढ़े तीन लाख के करीब फॉलोअर हैं. वहीं इंस्‍टाग्राम पर भी उनके 7 लाख से अधिक फॉलोअर हैं.  

2008 में UPSC में ऑल इंडिया में 13वीं रैंक हासिल करने के बाद सोनल गोयल भारतीय प्रशासनिक सेवा में शामिल हुई थीं. उनकी पहली पोस्टिंग त्रिपुरा में असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में हुई थी. अभी वे त्रिपुरा भवन, दिल्ली में रेजिडेंट कमिश्नर की पोस्ट पर तैनात हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें