scorecardresearch
 

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: लोग छुट्टियां लेने के लिए बहाने बना रहे हैं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच देखने के लिए कर्मचारी बीमारी का बहाना बनाकर दफ्तर से छुट्टी लेने की तैयारी में हैं. एक सर्वेक्षण के आधार पर यह बताया गया है.

प्रैक्टिस सत्र के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और माइकल क्लार्क प्रैक्टिस सत्र के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और माइकल क्लार्क

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच देखने के लिए कर्मचारी बीमारी का बहाना बनाकर दफ्तर से छुट्टी लेने की तैयारी में हैं. एक सर्वेक्षण के आधार पर यह बताया गया है.

इसके लिए देश भर में 6,000 लोगों का सर्वेक्षण किया गया जिसमें से 34 फीसदी ने कहा कि वो उस दिन बीमारी का बहाना करके छुट्टी लेंगे. हालत यह है कि सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से दो फीसदी ने घर में चोरी होने का बहाना तक बनाने का मन बनाया है. दरअसल अब तक भारत के ज्यादातर मैच साप्ताहिक छुट्टियों के दिन हुए थे लेकिन इस बार हफ्ते के बीच में यह महत्वपूर्ण मैच पड़ गया है और इसलिए कर्मचारी बहाने तैयार कर रहे हैं.

एक अंग्रेजी अखबार ने यह खबर दी है, उन्होंने एक कंपनी का भी जिक्र किया है जिसके बिज़नेस हेड ने बताया कि उन्होंने इस अवसर पर अपने दफ्तर में छुट्टी की घोषणा कर दी है. अब अगर कोई महत्वपूर्ण मीटिंग होगी तो वह साढ़े चार बजे के बाद होगी. केपीएमजी इंडिया ने गुरुवार को छुट्टी की घोषणा कर दी है. उसका कहना है कि केपीएमजी टीम इंडिया को सपोर्ट करती है.

सर्वेक्षण में 60 फीसदी लोगों ने यह कहा तो है कि वे दफ्तर आएंगे लेकिन उनका कहना है कि वहां उत्सव जैसा माहौल होगा. लोग काम की बजाय मैच पर ध्यान लगाएंगे. कई कंपनियों ने उस दिन बड़ी मीटिंग वगैरह नहीं रखी है. कंपनियों के बॉस दरियादिली दिखा रहे हैं और कर्मचारियों को दफ्तर में मैच देखने की रियायत दे रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें