scorecardresearch
 

मैकेनिक ने लिया रूसी बॉस से बदला! यूक्रेन पर हो रही बमबारी से हुआ था गुस्सा

यूक्रेन पर रूसी हमले का वीडियो देखकर यूक्रेनी नागरिक ने अपने रूसी बॉस से बदला लेने का फैसला किया. बॉस को नुकसान पहुंचाने के मकसद से यूक्रेनी नागरिक ने उनका आलीशान याट डुबोने की कोशिश की. लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

X
यूक्रेन युद्ध की प्रतिकात्मक तस्वीर यूक्रेन युद्ध की प्रतिकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूक्रेनी नागरिक ने रूसी बॉस से लिया बदला
  • बॉस के याट को डुबोने की कोशिश
  • यूक्रेनी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया

यूक्रेन में रूसी आक्रमण ने तबाही मचा दी है. इस युद्ध ने यूक्रेन के लोगों में रूस के प्रति नफरत भर दी है. इसका ताजा उदाहरण स्पेन से सामने आया है. यहां अपने रूसी बॉस को नुकसान पहुंचाने के लिए यूक्रेनी नाविक ने उनकी आलीशान नाव को डुबोने की कोशिश की. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

मामला रूस के हथियार फर्म रोसोबोरोनएक्सपोर्ट के डायरेक्टर जनरल अलेक्जेंडर मिखीव से जुड़ा है. उनके एक सुपरयाट पर यूक्रेनी नागरिक मैकेनिक के तौर पर काम कर रहा था. उसने टीवी पर अपने देश के ऊपर रूसी हमले की खबरें देखी. इसके बाद वो अपने रूसी बॉस से बदले के तौर पर उनके सुपरयाट को डुबोने का फैसला कर लिया.

इस सुपरयाट का नाम लेडी अनास्टासिया बताया जा रहा है. ये आलीशान नाव 157 फीट का है. इस याट को स्पेन के मैजोर्का में डॉक किया गया था. जहां यूक्रेनी नागरिक ने इसे डुबोने के लिए इसके वाल्व खोल दिए. इसके बाद याट आंशिक तौर पर डूब गया.

बाद में यूक्रेनी नागरिक को सिविल गार्ड ऑफिसर्स ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया. जहां उसने कहा कि उसको अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है.

उसने स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा कि मैंने एक हेलीकॉप्टर अटैक का वीडियो देखा था. इसमें यूक्रेन की राजधानी कीव के एक बिल्डिंग को निशाना बनाया गया था. यूक्रेनी नागरिक ने कहा कि रूसी सेना बेकसूरों को निशाना बना रही है.

वहीं इस मामले पर आर्म्स टायकून अलेक्जेंडर मिखीव का अब तक कोई रिएक्शन नहीं आया है. बता दें कि अलेक्जेंडर मिखीव रूसी हथियारों का निर्यात करते हैं. जिसमें टैंक से लेकर एयरक्रॉफ्ट और शिप तक के सुरक्षा संबंधी सामान शामिल हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें