scorecardresearch
 

बर्गर लेने के लिए लाइन में खड़ा दिखा दुनिया का दूसरा सबसे अमीर शख्स

माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व प्रोग्राम मैनेजर माइक गलोस ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि दुनिया के धनी लोग इस तरह व्यवहार करते हैं, न कि व्हाइट हाउस में सोने की टॉयलेट सीट के साथ फोटो क्लिक कराते हुए.

1998 में ऐसे दिखते थे बिल गेट्स. फोटो- Reuters 1998 में ऐसे दिखते थे बिल गेट्स. फोटो- Reuters

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे अमीर शख्स लाइन में खड़े दिख रहे हैं. वे काफी वक्त तक दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप पर भी रह चुके हैं. लेकिन अचानक जब वे बर्गर, फ्राइज और कोक के लिए लाइन में खड़े दिखे तो कई लोग चौंक गए. ऐसा करने वाले शख्स का नाम है- बिल गेट्स.

माइक्रोसॉफ्ट के एक पूर्व कर्मचारी ने इस फोटो को फेसबुक पर शेयर किया है. तस्वीर में वे अमेरिका के सिएटल में Dick नाम के रेस्त्रां के बाहर खड़े दिख रहे हैं. इस तस्वीर को पहले माइक्रोसॉफ्ट एलुमनी ग्रुप में पोस्ट किया गया था.

बिल गेट्स इस वक्त अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस के बाद दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. उनकी संपत्ति 68,68,98 करोड़ रुपये है. माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व प्रोग्राम मैनेजर माइक गलोस ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि दुनिया के धनी लोग इस तरह व्यवहार करते हैं, न कि व्हाइट हाउस में सोने की टॉयलेट सीट के साथ फोटो क्लिक कराते हुए.

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कमेन्ट करते हुए लिखा कि जो लोग अमीर होने के बाद अपने लिए विशेष सुविधाएं चाहते हैं, उन्हें इस फोटो से सीखना चाहिए. ट्विटर पर @mr_simple22 ने लिखा- जब आप हजारों बर्गर कंपनियों को खरीद सकते हैं, आप अपने बर्गर के लिए लाइन में खड़े होते हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- बिल गेट्स की सफलता के पीछे डिक्स बर्गर....

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें