scorecardresearch
 

अंतरिक्ष में हुई पिज्जा पार्टी, VIDEO में देखें स्पेस स्टेशन के अंदर का नजारा

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पर सवार अंतरिक्ष यात्रियों के 'फ्लोटिंग पिज्जा नाइट' (Floating Pizza Night) पार्टी का आनंद लेते हुए एक वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है. 

अंतरिक्ष में पिज्जा पार्टी (फोटो- स्क्रीन ग्रैब) अंतरिक्ष में पिज्जा पार्टी (फोटो- स्क्रीन ग्रैब)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अंतरिक्ष यात्रियों की पिज्जा पार्टी
  • स्पेस स्टेशन के अंदर मस्ती करते नजर आए यात्री
  • पिज्जा पार्टी का वीडियो किया शेयर

Pizza Party In International Space Station: धरती पर पिज्जा (Pizza) खाना आम बात है, लेकिन अगर कोई अंतरिक्ष (Space) में पिज्जा की पार्टी करे तो इस पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होगा. ऐसे में इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पर सवार अंतरिक्ष यात्रियों के 'फ्लोटिंग पिज्जा नाइट' (Floating Pizza Night) पार्टी का आनंद लेते हुए एक वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है. 

दरअसल, अंतरिक्ष यात्री (Astronaut) थॉमस पेस्केट (Thomas Pesquet) ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे ISS पर मौजूद अंतरिक्ष यात्रियों ने स्पेस में पिज्जा पार्टी का आनंद उठाया. 

पिज्जा पार्टी करते हुए अंतरिक्ष यात्री थॉमस ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि 'दोस्तों के साथ फ़्लोटिंग पिज्जा नाइट, यह लगभग पृथ्वी पर शनिवार जैसा लगता. वैसे एक अच्छा शेफ कभी भी अपने रहस्यों को उजागर नहीं करता है, लेकिन मैंने एक वीडियो बनाया ताकि आप जज बन सकें.' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Thomas Pesquet (@thom_astro)

इस वीडियो को अबतक साढ़े पांच लाख से अधिक लोग देख चुके हैं. इसे देखने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. लोगों ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए तरह-तरह के कमेंट भी किए हैं. किसी यूजर ने लिखा, 'शानदार अनुभव' तो किसी ने इसे कहा, 'पिज्जा की डिलीवरी कैसे हुई'. 

गौरतलब है कि Northrop Grumman ने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर सप्लाई पहुंचाने के लिए Cygnus Resupply Spacecraft को लॉन्च​ किया था, जिसे अंतरिक्ष यात्रियों के लिए पिज्जा की स्पेशल डिलिवरी के साथ रवाना किया गया था. इसके ​जरिए अंतरिक्ष यात्रियों को स्पेस में पिज्जा खाने का मौका मिला. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें