scorecardresearch
 

गुरुद्वारे में मुस्लिम युवक ने पढ़ी नमाज, वायरल हुआ VIDEO

वीडियो में एक मुस्लिम शख्स गुरुद्वारे में नमाज अदा कर रहा है. कई लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे बेहद खूबसूरत करार दिया है.

वायरल वीडियो में दिखा गुरुद्वारे में नमाज अदा करता शख्स वायरल वीडियो में दिखा गुरुद्वारे में नमाज अदा करता शख्स

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो गया है जो धार्मिक समरसता के लिए कई लोगों का दिल जीत रहा है. फेसबुक और ट्विटर पर यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मुस्लिम शख्स को नमाज अदा करते हुए देखा जा सकता है. लेकिन यह व्यक्ति मस्जिद में नहीं, बल्कि एक गुरुद्वारे में नमाज अदा कर रहा है.

वीडियो में दावा किया गया है कि गुरुद्वारे में जब गुरुबानी गाई जा रही था, तभी मुस्लिम शख्स नमाज अदा कर रहा था. गुरुद्वारे में मौजूद एक शख्स ने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया.

वीडियो को शेयर कर रहे कई लोगों ने लिखा है कि गुरुद्वारे के अधिकारियों ने इस शख्स को सिख धर्मस्थल पर नमाज अदा करने से रोका नहीं.

दुनियाभर के गुरुद्वारों से संबंधित जानकारी पोस्ट करने वाले फेसबुक पेज Sikh Inside ने भी इस वीडियो को पोस्ट किया गया. इस पेज पर लिखा गया है कि यह मलेशिया का गुरुद्वारा साहिब बरचम है.

सिख इनसाइड के मुताबिक, संभवत: इस शख्स को नमाज के लिए कोई मस्जिद नहीं मिली, इसलिए वह गुरुद्वारे में पहुंच गया. नमाज के बाद शख्स को गुरुद्वारे से बाहर जाते देखा जा सकता है.

कई लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे बेहद खूबसूरत करार दिया है. हालांकि, कुछ लोग गुरुद्वारे में नमाज अदा करने का विरोध करते भी नजर आ रहे हैं. लेकिन कई लोगों ने इसका जवाब देते हुए लिखा है कि हमें इस वीडियो में नकारात्मकता नहीं देखनी चाहिए. हालांकि, वीडियो की पुष्टि के लिए संबंधित गुरुद्वारे की ओर से अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें