scorecardresearch
 

क्या बिहार का सोनू IAS बनेगा? खान सर ने दिया ये जवाब

पटना के खान सर (Khan Sir) ने भी सोनू कुमार (Sonu Kumar) पर प्रतिक्रिया दी है. 11 साल के सोनू ने सीएम नीतीश कुमार से अपनी पढ़ाई को लेकर गुहार लगाई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

X
खान सर ने किया सोनू कुमार पर रिएक्ट खान सर ने किया सोनू कुमार पर रिएक्ट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोनू कुमार पर खान सर का रिएक्शन
  • सोनू को बताया तेज लड़का

Khan Sir On Sonu Kumar: सोशल मीडिया पर इन दिनों बिहार के सोनू कुमार की खूब चर्चा हो रही है. 11 साल के सोनू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपनी पढ़ाई को लेकर गुहार लगाई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद नेता से लेकर अभिनेता सब सोनू की मदद के लिए आगे आने लगे. इस बीच पटना के खान सर (Khan Sir) ने भी सोनू कुमार पर प्रतिक्रिया दी है. 

खान सर ने कहा है कि 11 साल का सोनू कुमार बहुत तेज लड़का है. जीवन में शिक्षा सबसे जरूरी है और उसने उसी की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह बच्चा IAS से भी आगे जाएगा. 

आपको बता दें कि सोनू का सपना है कि वो एक दिन IAS बने. इसी को लेकर पटना वाले खान सर ने अपने एक वीडियो में कहा कि सोनू कुमार तेज है, शिक्षा के प्रति जागरूक है, आगे चलकर वो IAS से भी आगे का मुकाम हासिल कर सकता है. खान सर ने यह भी कहा कि हमें किसी को एक सीमित दायरे में बांधकर नहीं देखना चाहिए. 

वीडियो में खान सर कहते हैं कि अब्दुल कलाम, होमी जहांगीर भाभा, विक्रम साराभाई, स्वामीनाथन जैसे दिग्गज भी आईएएस नहीं थे. इसलिए उस बच्चे (सोनू) को सीमित ना किया जाए, वो और भी आगे जाएगा. 

जानिए बिहार के सोनू को? 

बता दें कि 11 साल का सोनू, बिहार के नालंदा जिले का रहने वाला है. सोनू कुमार ने हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हाथ जोड़कर अपनी पढ़ाई-लिखाई का बंदोबस्त कराने की अपील की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया. इसके बाद कई लोग सोनू की मदद के लिए आगे आए. 

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने सोनू कुमार के स्कूल में एडमिशन कराने की बात कही है. इससे पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सोनू के घर जाकर उससे मुलाकात की थी. वहीं आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव भी वीडियो कॉल पर सोनू से बात कर चुके हैं. कॉल पर सोनू ने कहा था कि वो IAS बनना चाहता है, लेकिन उनके (तेज प्रताप) या किसी के अंडर में काम नहीं करेगा. बिहार के कई और बड़े नेता सोनू कुमार से मुलाकात कर चुके हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें