scorecardresearch
 

23 साल की लड़की को मिलीं इतनी नौकरियां, 22 जगहों से दिया इस्तीफा!

बहुमुखी प्रतिभा की धनी इस लड़की ने कभी आइसक्रीम बेची तो कभी होटल में वेटर के रूप में काम किया. अभी उसने खुद का एक बिजनेस स्टार्ट किया है. 

X
23 साल की Anastasia Cechetto ने शुरू किया अपना बिजनेस (Pic-  Ace Influencers)
23 साल की Anastasia Cechetto ने शुरू किया अपना बिजनेस (Pic- Ace Influencers)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लड़की ने खोली खुद की मार्केटिंग एजेंसी
  • इससे पहले कर चुकी है 22 जगहों पर काम

एक लड़की ने महज 23 साल की उम्र में 23 अलग-अलग नौकरियां कीं. बहुमुखी प्रतिभा की धनी इस लड़की ने कभी आइसक्रीम बेची तो कभी बेकर (केक, ब्रेड आदि बनाने वाला) के रूप में काम किया. अब उसने खुद का एक बिजनेस स्टार्ट किया है. 

'द मिरर' के मुताबिक, इस लड़की का नाम अनास्तासिया (Anastasia Cechetto) है और वो लंदन स्थित Ace Influencers नामक मार्केटिंग एजेंसी की CEO और फाउंडर हैं. इस काम को शुरू करने से पहले अनास्तासिया 22 अलग-अलग जगह जॉब कर चुकी हैं. वो बेकर, मॉडल, SEO विशेषज्ञ, फिटनेस ट्रेनर और आइसक्रीम सेलर का भी काम कर चुकी हैं. 

इतना ही नहीं उन्होंने बर्तन धुलने और होटल में वेट्रेस का भी काम किया. दिलचस्प बात यह है कि कभी अनास्तासिया को जॉब से निकाला नहीं गया, उन्होंने खुद से ही नौकरी छोड़कर दूसरा काम पकड़ा. लेकिन सोशल मीडिया मैनेजर की जॉब, अनास्तासिया के लिए खुद का बिजनेस शुरू करने में काफी मददगार साबित हुई. 

23 साल की अनास्तासिया का मानना ​​​​है कि उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी बहुमुखी प्रतिभा है. अनास्तासिया यह भी मानती हैं कि प्रत्येक जॉब में भले ही वो उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं कर पाई हों, लेकिन हर एक जगह उन्होंने बहुत कुछ सीखा जरूर है.  

अपना खुद का बिजनेस शुरू कर अनास्तासिया महज 23 साल की उम्र में ही एक कंपनी की सीईओ बन गई हैं. अब वो अपने जीवन के अनुभवों के बारे में लोगों को बताती हैं और बिजनेस या नौकरी में आगे बढ़ने को लेकर टिप्स देती हैं. 

अनास्तासिया (Anastasia Cechetto)

अनास्तासिया कहती हैं- 16 साल की उम्र में जब मैं पूरी तरह से अनुभवहीन थी, तब एक बेकर के रूप में काम शुरू किया.

उन्होंने कहा कि काम काफी कठिन था और मैंने वहां बहुत गड़बड़ की. फिर डिशवाशर और वेट्रेस का काम किया. इन तमाम कठिन नौकरियों ने मुझे अनुशासन सिखाया और मैं उन लोगों का सम्मान करती हूं जो ये काम करते हैं. 

बकौल अनास्तासिया उन्होंने सभी कामों से कुछ ना कुछ सीखा है. इसके बाद खुद का काम शुरू किया. वो कहती हैं कि पूर्व में किए गए कामों का लाभ उन्हें खुद के बिजनेस में मिल रहा है. चार भाषाओं, अंग्रेजी, रूसी, डच और इतालवी बोलने वालीं अनास्तासिया ने कुछ समय के लिए एक्टिंग और मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया था. 

अनास्तासिया कहती हैं - मैं तेजी से सीखने वाली लड़की हूं. मैं वेबसाइटों और यूट्यूब से सीखने की कोशिश करती हूं. 23 की उम्र तक आते-आते जब मुझे एहसास हुआ कि अपना काम शुरू कर सकती हूं तो मार्केटिंग एजेंसी की शुरुआत की. 

वो कहती हैं- मुझे लगता है कि आपको अपने दिल की बात माननी चाहिए, अगर आपको लगता है कि कुछ आपके लिए नहीं है तो कुछ और ट्राई करने से डरो मत. अपने सपनों को पूरा करो. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें