scorecardresearch
 

मां के हत्यारे से बेटी ने कर ली दोस्ती, जेल में जाती है मिलने! खुद बताई वजह

एक महिला ने अपनी मां के हत्यारे (Mothers Killer) से दोस्ती कर ली. वह उससे अक्सर जेल में मिलने जाया करती. खुद महिला ने इस बारे में बताया है कि क्यों उसने एक हत्यारे से दोस्ती की.

X
Photo: Jennifer And Richard/Facebook Photo: Jennifer And Richard/Facebook
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीरियल किलर है जेल में बंद शख्स
  • मृतक की बेटी ने उसी से कर ली दोस्ती
  • जेल में जाती है मिलने

अमेरिका में एक महिला ने अपनी मां के हत्यारे (Mothers Killer) से दोस्ती कर ली. हत्यारे का नाम रिचर्ड कोटिंघम (Richard Cottingham) है, जो कि एक सिरियल किलर था. उसने न्यू जर्सी में एक दर्जन के करीब हत्याओं को अंजाम दिया था. फिलहाल वह जेल में बंद है. 

जेल में ही रिचर्ड से जेनिफर वीस (Jennifer Weiss) नाम की एक महिला ने दोस्ती की. वह उससे अक्सर मिलने जाया करती. जबकि जेनिफर की मां दीदेह गुडारज़ी (Deedeh Goodarzi) की हत्या रिचर्ड ने ही की थी. ऐसे में जेनिफर ने अपनी मां के हत्यारे रिचर्ड कोटिंघम से दोस्ती क्यों की? आइए जानते हैं... 

इसलिए की मां के हत्यारे से दोस्ती!

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक, जेनिफर की मां गुडारज़ी को सीरियल किलर रिचर्ड द्वारा प्रताड़ित किया गया, सिर काट दिया गया और शव को भी जलाया गया था. बावजूद इसके जेनिफर ने उससे दोस्ती की क्योंकि वह रिचर्ड से दूसरे पीड़ितों के बारे में पता लगाना चाहती थी. 

रिपोर्ट के अनुसार, 'जेनिफर ने अन्य पीड़ितों के बारे में पता लगाने के प्रयास में हत्यारे के साथ एक अप्रत्याशित दोस्ती की.' दरअसल, गुडारज़ी उन दो महिलाओं में से एक थीं, जिन्हें दिसंबर, 1979 को न्यूयॉर्क शहर के एक होटल के कमरे में सीरियल किलर रिचर्ड कोटिंघम ने मार डाला था. रिचर्ड ने गुडारज़ी और उसके साथ एक अन्य अज्ञात 16 वर्षीय लड़की के सिर और हाथ काट दिए और भागते समय उन्हें अपने साथ ले गया था.

फोटो- रिचर्ड/ Wikipedia

रिचर्ड कोटिंघम करीब नौ महिलाओं और लड़कियों की हत्याओं के मामले में न्यू जर्सी की जेल में बंद है. वह अब काफी बूढ़ा हो चुका है. लेकिन उसे गुडारज़ी की बेटी जेनिफर के रूप एक दोस्त मिल गया है. जेनिफर कहती हैं कि मैं अपनी मां की खातिर और दूसरे पीड़ितों की खोज के लिए रिचर्ड की दोस्त बन गई. 

वह कहती हैं- "जब तक हम यह पता नहीं लगा लेते कि वे (मृतक) कौन थे, चैन से नहीं बैठूंगी. इसलिए मैं वही कर रही हूं जो मैं करना चाह रही हूं." उसने जेल में बंद 75 वर्षीय रिचर्ड से पत्र लिखकर दोस्ती की, फिर 2017 में उससे मिलना शुरू किया और तब से 30 से अधिक बार जेनिफर अपनी मां के हत्यारे से मिल चुकी है. एक पत्र में रिचर्ड उसकी मां की हत्या के लिए माफी भी मांग चुका है. एक पत्र में रिचर्ड ने लिखा था- 'मुझे आपके जीवन में लाए गए सभी दर्द के लिए वास्तव में गहरा खेद है, बहुत दुख है."

सीरियल किलर का इतिहास

रिचर्ड कोटिंघम को मूल रूप से 80 के दशक की शुरुआत में पांच हत्याओं के लिए दोषी ठहराया गया था, लेकिन पिछले 40 वर्षों में उसने छह अन्य हत्याओं को स्वीकार किया है. हाल ही में उसने 17 वर्षीय मैरी एन प्रायर और 16 वर्षीय लोरेन मैरी केली को 1974 में अपहरण, प्रताड़ित करना और पानी में डुबोकर मारना  स्वीकार किया. तभी से वो एक फिर से सुर्खियों में है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें