scorecardresearch
 

'बसपन का प्यार, Pawari Girl, बागपत की जंग...' देखें 2021 के Top Viral Videos 

Viral Videos Of Year 2021: आइए एक नजर डालते हैं इस साल के वायरल वीडियोज पर, जिसने लोगों को इमोशनल करने के साथ-साथ हंसने के भी कई मौके भी दिए.

X
Viral Videos Of 2021
Viral Videos Of 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साल 2021 के वायरल वीडियोज
  • जिन्होंने सोशल मीडिया पर बटोरीं सुर्खियां
  • छत्तीसगढ़ के सहदेव से PAK की पावरी गर्ल तक

Top Most Viral Videos: साल 2021 खत्म होने के करीब है. लोग नए साल (New Year 2022) के स्वागत की तैयारियों में जुटे हुए हैं. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं इस साल के वायरल वीडियोज (Viral Videos Of Year 2021) पर, जिसने लोगों को इमोशनल करने के साथ-साथ हंसने के भी कई मौके भी दिए. इन वायरल वीडियोज के ज़रिये 'पावरी गर्ल' (Pawari Girl) से लेकर 'बचपन का प्यार' (Bachpan Ka Pyar) वाला बच्चा रातों रात स्टार बन गए. 

पावरी गर्ल का वीडियो जमकर हुआ वायरल

इस साल सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की 19 साल की लड़की दानानीर मोबीन उर्फ गीना का एक वीडियो खूब वायरल हुआ, जिसमें वह अपने ही अंदाज में ‘हमारी पावरी हो रही है’ कहती हुईं नजर आईं. दानानीर ने जब फरवरी में ‘पावरी’ का वीडियो अपलोड किया तो सपने में भी नहीं सोचा था कि इसका सोशल मीडिया पर इतना जबर्दस्त क्रेज हो जाएगा. रातोरात दानानीर सेलेब्रिटी बन गईं.

'बचपन का प्यार' हुआ वायरल

'जाने मेरी जानेमन, बसपन का प्यार..' छत्तीसगढ़ के सहदेव का गाया ये गाना साल 2021 में इस कदर वायरल हुआ कि वो रातों-रात स्टार बन गया. सीएम भूपेश बघेल हो या फिर टीवी चैनल हर किसी ने 'बसपन का प्यार' वाले सहदेव को सम्मानित किया. बॉलीवुड सिंगर बादशाह ने तो उनके साथ गाना तक भी गाया.

'अपना माइक बंद करो श्वेता...'

'श्वेता योर माइक इज ऑन...' एक जूम कॉल के दौरान ये ऑडियो भी सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुआ था. दरअसल, ऑनलाइन क्लास में एक छात्रा जूम कॉल पर अपना माइक बंद करना भूल गई, जिसके कारण उसकी प्राइवेट बातें रिकॉर्ड हो जाती हैं और उसे सब सुन लेते हैं. इसीलिए बीच में कुछ लोग कहते हुए सुनाई देते हैं 'योर माइक इज ऑन...'

बागपत वाले 'आइंसटीन चाचा' 

यूपी के बागपत में फरवरी में हुई चाट की दुकान लगाने वालों के बीच लड़ाई को कौन भूल सकता है. इस लड़ाई में 'आइंसटीन' के लुक वाले एक अधेड़ शख्स खूब वायरल हुए थे. मेन बाजार में एक चाट दुकानदार ने दूसरे चाट दुकानदार के ग्राहक को अपने पास बुला लिया. फिर क्या था बाजार रणभूमि में तब्दील हो गया और ऐसी जंग छिड़ी की जिसे मौका मिला बहती गंगा में हाथ धो लिया. इस लड़ाई के वीडियो पर खूब फनी मीम्स वायरल हुए थे.

कोरोना से हारी 'लव यू जिंदगी' पर झूमने वाली लड़की

कोरोना संकट के समय ऑक्सीजन सपोर्ट पर बैठी एक लड़की का वीडियो खूब वायरल हुआ था, जो बाद में जिंदगी की जंग हार गई थी. मई में सामने आए इस वीडियो में कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से पीड़ित वह लड़की ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूमती नजर आ रही थी.

स्टेडियम में ‘गुटखा’ खाते हुए वायरल हुए शख्स

नवंबर में भारत और न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच कानपुर (Kanpur) के स्टेडियम में हुए मैच के दौरान एक तस्वीर (Viral Photo) सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. तस्वीर में देखा गया कि एक व्यक्ति मुंह में गुटखा भरे हुए है और आराम से फोन पर बात कर रहा है. इस वीडियो ने खूब सुर्खियां बटोरीं थीं.  
कैब ड्राइवर पर 'उछल-उछलकर' थप्पड़ बरसाने वाली लड़की

अगस्त में लखनऊ में एक लड़की द्वारा कैब ड्राइवर युवक को सरेराह पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. कैब ड्राइवर और बीचबचाव करने आए शख्स पर थप्पड़ बरसाने वाला वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर खूब बवाल मचा था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी लड़की प्रियदर्शिनी पर केस दर्ज किया था.

जब वीर दास की कविता पर मचा बवाल 

नवंबर में कॉमेडियन वीर दास के एक वीडियो पर खूब हंगामा हुआ था. वीर दास ने अमेरिका में अपने परफॉर्मेंस का वीडियो यूट्यूब चैनल पर शेयर किया. इस वीडियो में उन्होंने भारत के 2 हिस्सों के बारे में बात कही थी. कुछ लोगों ने इसे भारत का अपमान बताया तो कुछ लोगों ने हकीकत. उनके 2 Indias Video ने खूब सुर्खियां बटोरीं थीं.

जब दूल्हे की जगह प्रेमी ने भर दी दुल्हन की मांग

दिसंबर में यूपी के गोरखपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया. जहां अचानक शादी के मंडप में जयमाला के समय स्टेज पर चढ़कर प्रेमी ने दूल्हे के सामने अपनी प्रेमिका दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया. यह देखकर शादी में मौजूद सभी लोग हैरान रहे गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

रोनाल्डो और कोक वाला वीडियो

इसी साल जून में रोनाल्डो और कोका कोला खूब चर्चा में रहे. दरअसल, रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोका कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी. रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा कि ‘Drink Water’. बस, 25 सेकंड के इस पूरे वाक्ये का असर था कि कोका कोला के शेयर धड़ाधड़ गिरने लगे और करीब 4 बिलियन डॉलर तक गिर गए.

बुर्ज खलीफा की चोटी पर चढ़ी महिला

संयुक्त अरब अमीरात की Emirates Airline के एक विज्ञापन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर चर्चा के केंद्र में रहा. इस विज्ञापन में एक महिला केबिन क्रू अपनी यूनिफॉर्म में दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग बुर्ज खलीफा के सबसे ऊपर खड़ी दिखाई दी. विज्ञापन को 828 मीटर ऊपर इमारत की चोटी पर शूट किया गया था. अगस्त में सामने इस वीडियो को देखने के बाद लोग दंग रह गए.

काबुल एयरपोर्ट से त्रासदी का वीडियो 

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद काबुल एयरपोर्ट से बेहद भयावह तस्वीरें सामने आईं, जिन्होंने दुनिया को हिलाकर रख दिया. इस दौरान सोशल मीड़िया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें काबुल एयरपोर्ट से निकले एक विमान के पहिए पर तीन लोग लटके दिखाई दिए. बाद में लटके लोग एक घर की छत पर गिरते दिखे. 

एक वीडियो में लोग प्लेन पर सवार होने के लिए आगे-आगे दौड़ रहे हैं. इस दर्दनाक वीडियो ने दुनिया भर में सुर्खियां बटोरीं थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें