scorecardresearch
 

UK Fuel Crisis: पेट्रोल पंप पर थी गाड़ियों की कतार, Tesla ड्राइवर ने किया ऐसा काम की भड़क गए लोग!

Tesla कार चला रहे शख्स ने इस घटना का एक TikTok वीडियो बनाया है. जिसे लगभग एक मिलियन बार देखा जा चुका है. एक दिन में ही वीडियो को पचास हजार लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिले हैं.

सांकेतिक फ़ोटो सांकेतिक फ़ोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रिटेन में तेल संकट
  • टेस्ला कार के मालिक ने शूट किया वीडियो
  • पेट्रोल पंप पर खड़े लोग हुए नाराज

ब्रिटेन (Britain) में इन दिनों पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) संकट गहराया हुआ है. कई हिस्सों में तेल की कमी (Britain Fuel Crisis) से हाहाकार मचा हुआ है. पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों की कतारें और अफरातफरी की स्थति है. इस बीच एक पेट्रोल पंप पर टेस्ला कार (Tesla Car) के ड्राइवर ने फनी वीडियो (Funny Video) शूट किया, जो अब सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. आइए जानते हैं क्या है इस वीडियो में.. 

दरअसल, Tesla की कार इलेक्ट्रिक है. इसे चलाने के लिए पेट्रोल-डीजल की जरूरत नहीं पड़ती है. ऐसे में जब ब्रिटेन में तेल संकट (Fuel Crisis) गहराया तो ईंधन वाली गाड़ियों का पहिया थम गया. लेकिन इलेक्ट्रिक कारें धड़ल्ले से सड़कों पर दौड़ रही हैं. 

इसी बीच एक Prankster अपनी Tesla कार से पेट्रोल पंप पर पहुंचता है. लेकिन वहां तेल है या नहीं ये पूछने से पहले ही वह गाड़ी को वापस मोड़ लेता है. शख्स कहता है- अरे, मुझे पेट्रोल की जरूरत नहीं है, क्योंकि मेरे पास इलेक्ट्रिक कार है. 

उसने इस घटना का एक TikTok वीडियो बनाया है. जिसे लगभग एक मिलियन बार देखा जा चुका है. एक दिन में ही वीडियो को पचास हजार लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिले हैं. Tesla कार चला रहे शख्स का कहना है, “जब मैं काम पर जा रहा था तब पेट्रोल पंप पर एक लंबी कतार देखी. मैं वहीं रुक कर वीडियो बनाने लगा.” कमेंट्स में कुछ लोगों ने खरी-खोटी सुनाई तो किसी ने इलेक्ट्रिक कारों के भविष्य पर बात की. एक यूजर ने कहा- अब बिजली संकट होगा, विश्वास करो. हालांकि, ज़्यादातर लोग उसकी 'चिढ़ाने' वाले वीडियो से नाराज दिखे. 

ब्रिटेन में क्यों आई तेल की कमी? 

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में पेट्रोल-डीजल की कमी का सबसे बड़ा कारण ब्रेक्जिट और ट्रक ड्राइवरों की भारी कमी है. सप्लाई चेन चरमरा गई है और रिफाइनरी से पेट्रोल पंपों तक तेल नहीं पहुंच पा रहा. हालांकि, जल्द ही इस संकट से निजात मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें