scorecardresearch
 

शादी में दुल्हन ने गेस्ट से खाना खाने के पैसे मांगे, कहा- 7300 प्रति प्लेट

दुल्हन (Bride) ने अपनी शादी में आए मेहमानों से रुपये मांगे थे. क्योंकि उसके और दूल्हे (Groom) के पास रिसेप्शन (Wedding Reception) पर खर्च करने के पैसे नहीं थे.

X
सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रेडिट यूजर ने बताई कहानी
  • दुल्हन ने शादी में खाना खाने के मांगे थे पैसे
  • 7300 रुपये प्रति प्लेट लगाया था रेट

एक दुल्हन (Bride) ने अपनी शादी में आए मेहमानों से रुपये मांगे. क्योंकि उसके और दूल्हे (Groom) के पास रिसेप्शन (Wedding Reception) पर खर्च करने के पैसे नहीं थे. दुल्हन ने हर एक मेहमान से सात हजार रुपये की डिमांड की थी. इस बारे में दुल्हन की दोस्त ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया है. आइए जानते हैं पूरा मामला... 

दरअसल, एक Reddit यूजर ने अपने पोस्ट में बताया कि कैसे उसकी दोस्त (दुल्हन) ने अपनी शादी के लिए मेहमानों से 7,300 रुपये मांगे. कपल का कहना था कि वे दोनों रिसेप्शन का खर्च वहन करने में असमर्थ थे. 

यूजर ने लिखा- "इंविटेशन पर दुल्हन ने कहा कि हम भोजन का खर्च उठाने में असमर्थ हैं, इसलिए प्रति व्यक्ति खाने की प्लेट 99 अमेरिकी डॉलर (7,300 रुपये) होगी." साथ ही यूजर ने बताया कि शादी उनके घर से काफी दूर थी. वहां पहुंचने के लिए हमें करीब चार घंटे की ड्राइव करनी पड़ी. यानी कि ज्यादा पेट्रोल और ज्यादा समय दोनों ही खर्च हुए. 

शादी में क्या था अरेंजमेंट? 

रेडिट यूजर के मुताबिक, शादी वाली जगह एक बॉक्स लगाया गया था, जिसपर गेस्ट से पैसे डालने की अपील लिखी थी. बॉक्स पर लिखा था- 'गेस्ट कपल के हनीमून, बेहतर भविष्य और नए घर के लिए पैसे डाल सकते हैं.'

यूजर्स ने किया रिएक्ट

इस पोस्ट पर यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट्स किये. एक यूजर ने कमेंट किया- वो ऐसी शादी के रिसेप्शन में नहीं जाएगा, भले ही उसका करीबी ही क्यों ना हो. वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा कि जोड़े को ऐसा नहीं करना चाहिए. जबकि एक शख्स ने यह भी कहा शायद उनके पास वास्तव में पैसे ना हों. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें