scorecardresearch
 

ट्रेंडिंग वीडियो

ये हैं ग्वालियर के केजरीवाल, चेहरे की वजह से फेमस हुआ चाट वाला

21 अक्टूबर 2021

मध्य प्रदेश के ग्वाल‍ियर में गुप्ता जी चाट वाले के नाम से मशहूर है, उनकी शक्ल आम आदमी पार्टी के मुख‍िया और द‍िल्ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल से म‍िलती है. मोतीमहल बैंक के सामने बैजाताल के पास ये अपनी चाट की दुकान लगाते हैं. ग्वाल‍ियर के एक शख्स अरव‍िंद प्रजापत‍ि का सोमवार को जन्मदिन था तो वह केजरीवाल के हमशक्ल के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करने आ गया. दूर-दूर से लोग चाट के साथ गुप्ता जी को देखने आते हैं. गुप्ता जी जागृति नगर, लक्ष्मीगंज के निवासी हैं. वे मूलतः औरैया, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं लेकिन जन्म से यहीं रहते है. देखें

SBI ने की कौन-सी चूक क‍ि RBI ने लगाया 1 करोड़ का जुर्माना, जान‍िए

20 अक्टूबर 2021

Reserve Bank of India (RBI) ने State Bank of India (SBI) और Standard Chartered Bank पर सख्त कार्रवाई करते हुए Penalty लगाया है. SBI पर Rs 1 crore और Standard Chartered Bank पर Rs 1.95 crore का जुर्माना लगाया गया है. RBI ने दोनों Banks को Show Cause Notice भेजकर जवाब देने को कहा था कि क्यों न उन पर जुर्माना लगाया जाए, जिस पर दोनों Bank समुचित जवाब नहीं दे पाए. दरअसल RBI Banks पर नियम-कायदों के पालन के मामले में सख्त निगरानी रखता है और किसी Bank में चूक पाए जाने पर उसे ऐसे Monetary Penalty या अन्य सख्त कार्रवाई करता है. Banking Regulation Act, 1949 के तहत RBI को यह अधिकार दिया गया है. State Bank of India देश का सबसे बड़ा बैंक है और उसके द्वारा ऐसी चूक हैरान करती है. देखें ये वीडियो.

कौन हैं नायल नासर? जिनसे अरबपति बिल गेट्स की बेटी ने की शादी

20 अक्टूबर 2021

Bill Gates Daughter's Marriage: Microsoft founder और billionaire Bill Gates की सबसे बड़ी बेटी Jennifer Gates ने शादी रचा ली है. Jennifer Gates ने Egypt के रहने वाले अपने 30 years old equestrian Nayel Nassar से marriage की है. पिछले साल January में ही दोनों ने engagement की थी. Jennifer Gates और Nayel Nassar की wedding की खुशी में New York में एक reception party का भी आयोजन किया गया. Wedding में Bill Gates के अलावा जेनिफर की मां Melinda Gates भी पहुंची थीं. Bill & Melinda Gates इस साल august में ही एक दूसरे से अलग हुए थे. Nayel Nassar और Jennifer Gates ने साल 2017 में पहली बार अपने relationship को सार्वजनिक किया था. बता दें कि Jennifer Gates अपने partner Nayel Nassar की तरह ही एक equestrian हैं और एक बार उन्होंने बताया भी था कि वे sports की वजह से ही एक दूसरे के नजदीक आए थे.

भारत की वे जगहें, जहां टूर‍िस्ट्स का जाना है सख्त मना

20 अक्टूबर 2021

क्या आप जानते हैं, भारतीय चाहकर भी अपने देश में कई सारी खूबसूरत जगहें नहीं घूम सकते हैं. आखिर इसकी वजह क्या है? भारत में कई जगहों पर सुरक्षा की दृष्टि और Disputed Areas की वजह से वहां जाने की इजाजत किसी को नहीं है. हालांकि इन जगहों का खूबसूरत नजारा तस्वीरों में देखने के बाद हर किसी के मन में यहां जाने की इच्छा जरूर होती है. इनमें से एक है नॉर्थ सेंटीनेल आईलैंड अंडमान का ही एक आईलैंड. ये जगह अंडमान के समुद्र की गहराई में टेक्टोनिक प्लेट्स के ठीक बीच में स्थित है. इसे दूर से देखा जा सकता है, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते यहां जाने की इजाजत किसी को नहीं है. देखिए पूरी रिपोर्ट.

शिल्पा शेट्टी ने मुंडवाया आधा सिर, वायरल हुआ एक्ट्रेस का नया हेयर स्टाइल

19 अक्टूबर 2021

बॉलीवुड इंड्स्ट्री की ग्लैमरस डॉल शिल्पा शेट्टी अपने हर लुक्स से फैंस को इंस्पायर करती हैं. शिल्पा का फैशन सेंस, उनके स्टाइलिश आउटफिट्स को काफी पसंद किया जाता है. शिल्पा अक्सर ही अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करती हैं. लेकिन अब एक्ट्रेस ने खुद को खास मेकओवर दिया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है. Shilpa Shetty ने हाल ही में अपने Social Media Account पर एक Video Share किया है. Video में Shilpa Shetty Gym में नज़र आ रही हैं लेकिन Workout शुरू करने से पहले Shilpa Shetty अपना New Hairstyle Flaunt करते हुए दिखाई दे रही हैं. Video में आप देख सकते हैं कि Shilpa Shetty ने अपने सिर के पीछे के निचले हिस्से को मुंडवा लिया है.

बच्चों के साथ मछली पकड़ने लगे तेजस्वी यादव, देखें वायरल वीडियो

19 अक्टूबर 2021

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) अपने ठेंठ गंवई अंदाज के लिए जाने जाते थे और अब उनके बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी इसी नक्शे कदम पर चलते दिखाई दे रहे हैं, बिहार उपचुनाव (Bihar By Election) के लिए प्रचार करने लगे Tejashwi ने जब रास्ते में बच्चों को मछली पकड़ते देखा (Fishing) तो वो भी मछली पकड़ने चल पड़े. उन्होंने अपना काफिला रुकवाया और बच्चों के साथ ही मिलकर बंसी से मछली पकड़ने की कोशिश करने लगे. इस दौरान एक मछली उनके जाल में फंस भी गई. देखें

सिर्फ बिस्तर पर लेटने की है ये जॉब, कंपनी देगी 24 लाख रुपये सैलरी!

19 अक्टूबर 2021

ब्रिटेन (Britain) में एक कंपनी (Company) ऐसी नौकरी (Job) ऑफर कर रही है, जो आराम तलब लोगों को बेहद पसंद आएगी. ये कंपनी नौकरी ज्वाइन करने वालों को बिस्तर पर पड़े रहने के लिए पैसे देगी. नौकरी में कर्मचारी को सिर्फ बिस्तर पर पड़े रहकर टीवी देखना है और सोना है. अब आप भी सोच रहे रहेंगे कि आखिर ऐसी कौन सी नौकरी है, जिसमें लोगों को ऐसा 'आरामदायक' काम दिया गया है. तो आइए जानते हैं पूरा मामला.

कालीन भैया का नया टैलेंट, ढोलक बजाते Video वायरल

19 अक्टूबर 2021

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी ने अपने अभिनय के बल पर इंडस्ट्री में एक खास जगह बना ली है. अब एक्टर का एक और टैलेंट उभर कर सामने आया है. शशि समद द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में पंकज त्रिपाठी को ढोलक बजाते हुए देखा जा सकता है. इस वीड‍ियो में पंकज जिसे तरह ढोलक बजा रहे हैं, उसे देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक्टर इस कला में भी पारंगत हैं. इस वीडियो में शशि समद गिटार बजाते और पंकज त्रिपाठी अपने ढोलक के साथ उनके धुन में धुन मिला रहे हैं. वीडियो के अंत में पंकज ने एक अलग कांगा शैली में वाद्य यंत्र बजाया. इस वीडियो को शशि समद ने अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है. देखिए.

दंगों की आग में जल रहा बांग्लादेश, उपद्रवियों ने 66 हिंदुओं के घर फूंके

19 अक्टूबर 2021

पाकिस्तान अफगानिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में भी हिंदू टारगेट पर है. पहले इस्कॉन मंदिर पर हमला और अब हिंदुओं की बस्तियों में आग से हिंदू दहशत में हैं. रंगपुर में दंगाइयों ने दर्जनों हिंदुओं के घर फूंक डाले और जमकर लूटपाट की. रंगपुर के पीरगंज में उपद्रवियों ने 66 घरों में आग लगा दी. पीरगंज इलाके में भी हिन्दुओं के घरों में जमकर लूटपाट और आगजनी हुई. बांग्लादेश कार्रवाई की बात कर रहा है लेकिन वहां पर हिंदुओं के खिलाफ हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही. बांग्लादेश में हुई हिंसा को लेकर भारत के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. देखिए.

कौन है शहनाज गिल का ये ऑनस्क्रीन बेटा, ज‍िसके फैंंस हो रहे दीवाने

19 अक्टूबर 2021

Diljit Dosanjh और Shehnaaz Gill की Film 'Honsla Rakh' हाल ही में Worldwide Release हुई. Film में Diljit Dosanjh, Shehnaaz Gill, Sonam Bajwa के अलावा एक और Star है जिसकी Social Media पर जबरदस्त चर्चा हो रही है. ये स्टार बहुत क्यूट है जिसकी Cuteness से भरी Photos फैन्स के बीच Viral हो रही हैं. Film में इस नन्हें कलाकार ने Shehnaaz Gill के Onscreen बेटे का Role निभाया है. हम बात हो रही है शिंदा ग्रेवाल की. शिंदा फिल्म हौंसला रख में शहनाज गिल के ऑनस्क्रीन बेटे बने हैं. हौंसला रख के ट्रेलर, पोस्टर सामने आने के बाद से शिंदा सुर्खियों में बने हुए हैं. देखिए.

मिलावट वाले मैदा, चावल और आटा से न पहुंचे नुकसान; ऐसे करें पहचान

19 अक्टूबर 2021

मैदा और चावल के आटे में होने वाली Chemical की मिलावट को परखने के लिए FSSAI ने जांचने की तरकीब बताई है. FSSAI (फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड ऑथोरिटी ऑफ इंडिया) ने हाल ही में अपने Twitter handle पर एक video शेयर किया है जिसमें Boric Acid वाले मैदा और चावल के आटे को पहचानने की तरकीब बताई गई है. ये छोटा सा टिप्स आपकी जेब और सेहत दोनों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. मैदा या चावल के आटे में बोरिक एसिड को पहचानने के लिए आपको क्या करना होगा, ये जानने के लिए देखिए ये वीडियो.

NCB ने की आर्यन खान की काउंसलिंग, समीर वानखेड़े से किया ये वादा?

19 अक्टूबर 2021

14 अक्टूबर को मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में फंसे आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई हुई थी. एनसीबी और आर्यन खान के वकील की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए 20 अक्टूबर तक के लिए मामले को टाल दिया. अब खबरें आ रही हैं कि जब आर्यन खान एनसीबी की कस्टडी में थे तो उनकी काउंसलिंग की गई थी. इस दौरान आर्यन खान ने वादा किया कि वह जेल से बाहर निकलने के बाद एक बेहतर और अच्छे इंसान बनेंगे. जब इस संबंध में समीर वानखेड़े से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम सभी गिरफ्तार आरोपियों की काउंसलिंग करते हैं. देखिए ये वीडियो.

जेल में ही कटेगा राम रहीम का जीवन, रंजीत सिंह हत्याकांड में हुई सजा

19 अक्टूबर 2021

डेरा सच्चा सौदा के मुखिया बाबा राम रहीम की शायद जिंदगी खत्म हो जाएगी, लेकिन उसकी सजा खत्म नहीं होगी. साध्वियों के यौन शोषण मामले में उसे 20 साल की सजा मिली है. पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या में उसे उम्रकैद की सजा मिली हुई है और अब सीबीआई की विशेष अदालत ने डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या में बाबा और उसके चार साथियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. आरोप यहां तक लगे थे कि बाबा के आश्रम में जमीन के नीचे नरकंकाल हैं. इसके बाद तो पुलिस ने उसके पूरे आश्रम की जेसीबी से खुदाई तक करवा डाली. देखिए ये रिपोर्ट.

क्या 2022 वर्ल्डकप में आखिरी बार दिखेंगे नेमार-मेसी और रोनाल्डो?

18 अक्टूबर 2021

अगले साल कतर में होने वाला फुटबॉल वर्ल्ड कप इस बार बेहद खास रहने वाला है. कोरोना काल के वक्त में ओलंपिक के बाद ये किसी भी तरह का पहला बड़ा खेल से जुड़ा टूर्नामेंट होगा, जिसपर पूरी दुनिया की नज़र टिकी होगी. ब्राजील के सुपरस्टार फुटबॉलर नेमार ने हाल ही में एक बयान दिया है. नेमार ने कहा कि उन्हें लगता है 2022 का वर्ल्डकप उनके लिए आखिरी होगा. नेमार अबतक दो वर्ल्डकप में टीम के साथ खेल चुके हैं, लेकिन वर्ल्डकप जिता नहीं पाए हैं. ऐसे में अब उन्होंने मन बना लिया है कि 2022 ही उनके लिए आखिरी मौका होगा. सिर्फ नेमार ही नहीं बल्कि अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का भी ये आखिरी वर्ल्डकप हो सकता है. देखिए ये रिपोर्ट.

वैज्ञानिकों ने बनाया खास कम्प्यूटर, आपके विचारों को बातों में बदल देगा

18 अक्टूबर 2021

पिछले कुछ सालों में Brain–Computer Interface को आधुनिक बनाने में इंजीनियरों और वैज्ञानिकों को काफी ज्यादा मदद मिली है. ऐसे यंत्र बनाए गए हैं. जो Paralysis के शिकार लोगों को चला सकते हैं. अब Netherlands और Germany के वैज्ञानिकों ने मिलकर ऐसा Computer बनाया है जो विचारों को बातों में बदल सकता है. कहा जा रहा है कि यह तकनीक भविष्य में उन लोगों की मदद कर सकती है, जिन लोगों को बोलने में दिक्कत होती है. यह तकनीक भविष्य में उन लोगों की मदद कर सकती है, जिन्हें किसी भी तरह के बोलने संबंधी दिव्यांगता है. देखिए ये रिपोर्ट.

बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर पर हमला, घटनास्थल का वीडियो आया सामने

17 अक्टूबर 2021

बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदू समुदाय के लोगों को निशाना बनाया गया है. दरअसल, नोआखली जिले के बेगमगंज में शुक्रवार को भीड़ ने कथित तौर पर इस्कॉन मंदिर पर हमला कर दिया. इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई, जिसका शव शनिवार सुबह मंदिर परिसर के तालाब से बरामद किया गया है. मृतक की पहचान 26 वर्षीय पार्था चंद्र दास के रूप में हुई है. इसके अलावा इस हमले में करीब चार अन्य लोग भी घायल हुए हैं. घटनास्थल का वीडियो आया सामने आया है. स्थानीय इस्कॉन मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, भीड़ ने शुक्रवार को कोमिला शहर के इस्कॉन मंदिर परिसर में घुसकर तोड़फोड़ की. इस्कॉन के संस्थापक श्रीला प्रभुपादा की मूर्ति और जगन्नाथ रथ को आग लगा दी. साथ ही वहां खड़ी कुछ मोटरसाइकिलों को भी आग के हवाले कर दिया. भीड़ ने मंदिर के निवासियों को बेरहमी से पीटकर उनपर भी चाकुओं से हमला किया. देखें ये वीडियो.

बांग्लादेश में इस्कॉन समेत दूसरे मंदिर न‍िशाने पर, देखें हमले के वीड‍ियोज

16 अक्टूबर 2021

बांग्लादेश में एक अफवाह ने हिंदुओं की जान खतरे में डाल दी है. जगह-जगह मंदिर तोड़े जा रहे हैं. हिंदुओं को मारा-पीटा जा रहा है. शुक्रवार को नोआखाली के इस्कॉन टेंपल में जो हुआ वो बेहद डरावना था. आजतक देश का पहला न्यूज़ चैनल है जो आपको बांग्लादेश के उस इस्कॉन टेंपल के अंदर की रिपोर्ट दे रहा है जहां मुस्लिम कट्टरपंथियों की भीड़ ने हमला करके तोड़-फोड़ मचाई और हिंदुओं की हत्या की. बांग्लादेश के नोआखाली में भीड़ ने इस्कॉन मंदिर पर हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं के साथ भी मारपीट की गई. देखें हमले के बाद का वीड‍ियो.

पाकिस्तानी मीड‍िया में शोएब मलिक को ट्र‍िब्यूट या मखौल, देखें वीडियो

16 अक्टूबर 2021

शोएब मलिक पाकिस्तान के सबसे अनुभवी क्रिकेटर हैं. लेकिन उनका ये अनुभव अब लोगों को रास नहीं आ रहा है. शोएब को फिर टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला है. सोशल मीडिया पर अब शोएब मलिक का लोग जमकर मजाक उड़ा रहे हैं. उनके 22 साल के क्रिकेट करियर पर मजाकिया वीडियो बना रहे हैं. ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक ने 1999 में पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था. देखें वीडियो.

भारत-चीन सीमा पर जवानों ने डेढ़ सौ चीनी सैनिकों को बनाया बंधक? जानें सच्चाई

16 अक्टूबर 2021

क्या अरुणाचल प्रदेश में भारत और चीन की सीमा पर भारतीय सैनिकों ने डेढ़ सौ चीनी सैनिकों को बंदी बना लिया? ये सवाल हम नहीं कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारत ने चीनी सैनिकों को बंधक बना लिया. आखिर क्या है इस वायरल दावे की सच्चाई? दरसल भारत और चीन की सीमा पर तनाव है और भारतीय सेना चीन को करारा जवाब देने के लिए तैयार खड़ी है. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें भारतीय सेना के जवान नीली वर्दी में दिख रहे दो जवानों को पकड़े हुए हैं. इस तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि ये फोटो अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा की है. देखें ये वीडियो.

बुजुुर्ग ने बीच सड़क छेड़ा ऐसा तराना, दीवाना हो गया जमाना

16 अक्टूबर 2021

न ढोलक, न तबला, न हारमोनियम और ना ही सितार या तानपूरा. लेकिन तान ऐसी कि जो भी सुने वो सुनता रह जाए. सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो रहा है. उनकी उम्र 70 साल से ज्यादा होगी, लेकिन आवाज में ऐसी खनक है, जिस पर लोग लट्टू हो जा रहे हैं. जो भी दादाजी का ये शास्त्रीय गीत सुन रहगा है, वो मंत्रमुग्ध हो जा रहा है. देखें वीडियो.

गोद में अजगर को सुला रही लड़की, शेर और लंगूर में झड़प, देखें Viral Videos

16 अक्टूबर 2021

आपको जान कर और देख कर हैरानी होगी कि एक लड़की 20 फीट के अजगर को अपनी गोद में रखकर उसे सुलाती है. सोशल मीडिया में अजगर को सुलाने का वीडियो तहलका मचाए हुए है. वायरल हो रहे एक और वीडियो में एक लंगूर और शेर के बीच लड़ाई हो रही है. नदी किनारे लंगूर एक पेड़ पर बैठा हुआ है, तभी वहां कुछ शेर पहुंच जाते हैं. दोनों के बीच की ये लड़ाई देख कर किसी की भी हंसी छूट जाएगी. सोशल मीडिया पर एक वीडियो है जिसमें दूल्हा-दुल्हन ने JCB से बारात निकाली. सांड को जब गुस्सा आता है तो वो कितना खतरनाक हो जाता है इस वीडियो से आपको पता चल जायेगा. देखें टॉप-5 वायरल वीडियोज.