scorecardresearch
 

धर्म

Shani Dev Astro Tips

कारोबार में घाटा या नौकरी में आ रही है बाधा? शनि की कृपा पाने के लिए करें ये उपाय

28 नवंबर 2021

Astro Tips: अगर आपके कारोबार में घाटा या नौकरी में वाधा आ रही है, तो शनि की कृपा से ये सब ठीक हो सकता है. इसके लिए आपको कुछ उपाय करने होंगे. जिनके बारे में आपको ज्योतिर्विद शैलेंद्र पांडेय इस वीडियो में बताएंगे. शैलेंद्र पांडेय इस वीडियो में मोती दान के महत्व के बारे में बता रहे हैं. मोती दान से आपके जीवन में सुख समृद्धि आती है.

Surya Grahan horoscope

सूर्यग्रहण पर ये 3 राशि वाले हो जाएं सावधान, भूलकर भी ना करें ये काम

28 नवंबर 2021

Surya Grahan 2021: इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण चार दिसंबर को लगने वाला है. सूर्य ग्रहण मार्गशीर्ष अमावस्या के दिन ज्येष्ठा नक्षत्र और वृश्चिक राशि में लगने जा रहा है. ऐसे में धार्मिक लिहाज से यह ग्रहण कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव डालेगा. इस वीडियो में ज्योतिर्विद सुनिधी मेहरा नारंग आपको बताएंगी कि सूर्यग्रहण के 15 दिन बाद तक इन राशियों को क्या नहीं करना चाहिए और इससे कैसे बच सकते हैं.

last solar eclipse of 2021

सूर्यग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के लिए जरूर करें ये उपाय

27 नवंबर 2021

Solar Eclipse 2021: इस साल का दूसरा और अंतिम सूर्यग्रहण चार दिसंबर को लगेगा. इस सूर्यग्रहण (Surya Grahan) का प्रभाव हर राशि पर होगा. सूर्यग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के लिए राशि के अनुसार, विशेष उपाय (Special Measures) किए जा सकते हैं. ग्रहण का प्रभाव कम करने के लिए कुछ बातों का विशेष ख्याल रखना चाहिए है. ग्रहण के दौरान सूतक लगने के बाद से ही भगवान के मंदिर बंद हो जाते हैं, लेकिन भगवान का नाम लेना या पाठ करना शुभ होता है. आइए जानते हैं सूर्यग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के जरूरी उपाय.

solar eclipse horoscope

साल के अंतिम सूर्यग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

26 नवंबर 2021

solar eclipse horoscope: चार दिसंबर को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने वाला है यह सुबह 11 बजे से आरंभ होकर दोपहर 03 बजकर 07 मिनट पर समाप्त होगा. ऐसे में धार्मिक लिहाज से यह ग्रहण कई राशियों के लिए अच्छा होगा वहीं कुछ के लिए शुभ नहीं है. ज्योतिर्विद करिश्मा कौशिक के मुताबिक वृश्चिक, मीन, कर्क और तुला राशि को इससे फर्क पड़ेगा.

24 November 2021 | शैलेंद्र पांडेय की भविष्यवाणी | Astro Tak

24 Nov 2021 | शैलेंद्र पांडेय की भविष्यवाणी | Astro Tak

24 नवंबर 2021

ज्योतिर्विद शैलेंद्र पांडेय की भविष्यवाणी में जानिए अपने दिन का राशिफल, साथ ही आपके लिए कौन सा रंग है शुभ और कितने प्रतिशत भाग्य देगा आपका साथ. वीडियो देखें.

dharm

शत्रुओं को करना चाहते हैं अपने वश में? जानें क्या है उपाय

23 नवंबर 2021

Astro tips: मानव के जीवन में मित्र भी होते हैं और शत्रु भी. कई बार हम ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिससे हमारे दुश्मन बन जाते हैं. ऐसे में ज्योतिर्विद कमल नंदलाल के मुताबिक गणपती को पूजने से आपके दुश्मन नहीं होंगे. वहीं उन्होंने एक मंत्र भी बताया है. इसका बार-बार उच्चारण करने से आप अपने शत्रु को वश में भी कर सकते हैं.

Astro News Today

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले सेहत पर दें ध्यान

23 नवंबर 2021

Horoscope Today: ज्योतिर्विद शैलेंद्र पांडेय से 23 नवंबर की भविष्यवाणी जानिए. अपने दिन का राशिफल, साथ ही कौन सा रंग है आपके लिए शुभ और कितने प्रतिशत भाग्य देगा आपका साथ? सिर्फ शैलेंद्र पांडेय की भविष्यवाणी में जानिए.

solar eclipse

सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

22 नवंबर 2021

Solar eclipse 2021: इस साल का दूसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण 4 दिसंबर को लगेगा. यह मार्गशीर्ष मास की अमावस्या के दिन लगेगा. यह सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा. जिसके चलते भारत में सूतक काल मान्य नहीं होगा. ज्योतिर्विद करिश्मा कौशिक बताती हैं कि सूर्य ग्रहण का असर सभी 12 राशियों पर अलग-अलग तरह से देखने को मिलता है. इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव वृश्चिक राशि और अनुराधा, ज्येष्ठा नक्षत्र पर ज्यादा रहेगा.

weekly Horoscope

Horoscope: जन्मतिथि से जानें आपके लिए कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

21 नवंबर 2021

Weekly Rashifal: नवंबर महीने का आखिरी सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा इसे आप ज्योतिष के अनुसार जन्मतिथि की मदद से जान सकते हैं. इस वीडियो में ज्योतिर्विद सुनिधी मेहरा नारंग आपको जन्मतिथि के हिसाब से 22 नवंबर से 28 नवंबर 2021 के बीच का राशिफल बता रही हैं. साथ ही जन्मतिथि के अनुसार जानिए कि किन कास उपायों से अपने आने वाले कल को बेहतर बनाया जा सकता है.

Gems wearing rules in Hindi

पन्ना रत्न का क्या है ग्रह कनेक्शन? पहनने से पहले जरूर जान लें ये बातें

20 नवंबर 2021

Panna Ratna in Hindi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह को शांत करने का अपना एक रत्न होता है. व्यक्ति को अपनी कुंडली के अनुसार ही रत्न धारण करना चाहिए. कुछ ऐसे रत्न होते हैं जिनको किसी और रत्न के साथ नहीं पहनना चाहिए. कुछ रत्नों के साथ दूसरा रत्न पहनने से परेशानियां कम होने की बजाए बढ़ सकती हैं. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह को शांत करने के लिए पन्ना रत्न पहना जाता है. लेकिन अगर आप पन्ना के साथ पुखराज, मूंगा और मोती धारण करते हैं तो जीवन में धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं पन्ना रत्न का संबंध किस ग्रह से है और इसे धारण करते समय किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है.

Chandra Grahan 2021

Chandra Grahan 2021: चंद्र ग्रहण के दौरान भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम

19 नवंबर 2021

Chandra Grahan 2021: हिंदू धर्म में किसी भी सूर्य और चंद्र ग्रहण को अशुभ माना जाता है. यही वजह कि ग्रहण काल के दौरान विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. ज्योतिषियों के अनुसार, ग्रहण खत्म में अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए दान करना चाहिए. राशि के अनुसार जानिए चंद्रग्रहण में क्या काम करने चाहिए और कौन से नहीं.

Chandra Grahan 2021

Chandra Grahan 2021: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण कल, जरूर करें ये खास उपाय

18 नवंबर 2021

Chandra Grahan 2021: इस साल का अंतिम चंद्र ग्रहण (Year's Last Chandra Grahan) 19 नवंबर को लगने जा रहा है. खगोलविदों का कहना है कि इस आंशिक चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) की अवधि बहुत लंबी होगी और संयोगवश ऐसा तकरीबन 580 सालों के बाद होने जा रहा है. भारत में यह चंद्र ग्रहण दोपहर 12 बजकर 48 मिनट से लेकर शाम 4 बजकर 17 मिनट तक होगा. इस दौरान लोगों को सावधान रहने की भी काफी जरूरत है और कई उपाय भी किए जाने चाहिए.