scorecardresearch
 

ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता, अभिनेत्री

ईशा गुप्ता (Esha Gupta, Actor) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री, मॉडल और 2007 के मिस इंडिया इंटरनेशनल खिताब की विजेता हैं, जो मुख्य रुप से हिंदी फिल्मों में अभिनय करती हैं. 2012 में व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म जन्नत 2 में उन्होंने अभिनय की शुरुआत की (Esha Gupta Debut in Film), जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकन दिलाया (Filmfare Award for Best Female Debut).

गुप्ता को फिल्म चक्रव्यूह (2012), हमशकल्स (2014), राज 3 डी (2013), रुस्तम (2016) और बादशाहो (2017)  में उनके प्रदर्शन को सराहा गया. ईशा गुप्ता ने कई संगीत वीडियों में भी अभिनय किया है जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है. वे 2010 में किंगफिशर कैलेंडर में भी दिखाई दीं थी. ईशा अपने बोल्ड आंदाज के लिए भी फेमस हैं (Esha Gupta Career).

ईशा गुप्ता अपने स्पैनिश बॉयफ्रेंड Manuel Campos Guallar के साथ बोल्ड पिक्चर्स के लिए चर्चा में रहती हैं (Esha Gupta Boyfriend))

गुप्ता का जन्म 28 नवंबर 1985 को नई दिल्ली (New Delhi) में हुआ था (Esha Gupta Date of Birth). उनके पिता एक सेवानिवृत्त वायु सेना अधिकारी हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं (Esha Gupta Parents). उनकी एक बहन है जिसका नाम नेहा है (Esha Gupta Sister). उन्होंने अपना अधिकांश बचपन देहरादून, हैदराबाद और दिल्ली में बिताया. ईशा ने स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन, मणिपाल यूनिवर्सिटी, मणिपाल (Manipur University) से मास कम्युनिकेशन की डिग्री हासिल की है, और न्यूकैसल यूनिवर्सिटी में कानून की छात्रवृत्ति प्राप्त की है (Esha Gupta Education).


 

और पढ़ें
Follow ईशा गुप्ता on:

ईशा गुप्ता न्यूज़