scorecardresearch
 

Apple iOS 16 के साथ जिस फीचर को करेगा जारी वो Telegram में पहले से मौजूद, चुटकियों में होगा काम

Telegram के जरिए भी आप किसी भी फोटो से बैकग्राउंड हटा सकते हैं. इसके लिए आपको टेलीग्राम बोट की मदद लेनी होगी. यहां इसका पूरा प्रोसेस बता रहे हैं.

X
Telegram
Telegram
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Telegram के जरिए काफी आसान है तरीका
  • Telegram बोट के जरिए मिलेगी मदद

फोटो से बैकग्राउंड हटाना काफी टफ काम नहीं है. अब केवल एक क्लिक से फोटो से बैकग्राउंड को हटाया जा सकता है. इसके लिए आप किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट या ऐप की मदद ले सकते हैं. हालांकि, इसमें आपको Telegram से भी मदद मिल जाएगी. 

Telegram के जरिए आप चुटकियों में किसी फोटो से बैकग्राउंड को रिमूव कर सकते हैं. इसका पूरा तरीका यहां पर बता रहे हैं. इसके लिए आपको Telegram बोट की मदद लेनी होगी. इस बोट को आप https://telegramic.org/bot/backgroundremover_bot/ पर जाकर एक्सेस कर सकते हैं. 

ऐसे हटेगा टेलीग्राम से इमेज का बैकग्राउंड

इस वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको टॉक के ऑप्शन पर जाना होगा. ये आपके फोन में टेलीग्राम ओपन करने की परमिशन मांगेगा. जिससे आपका टेलीग्राम पर चैट ओपन हो जाएगा. चैट ओपन होने के बाद आपको उस फोटो को सेंड करना है जिसका बैकग्राउंड आप रिमूव करना चाहते हैं. 

इसके बाद आपको बैकग्राउंड रिमूव वाला फोटो सेंड किया जाएगा. कई फोटो के बैकग्राउंड को हटाने में समय लग सकता है. हालांकि, कई केस में बैकग्राउंड सही से रिमूव भी नहीं होता है. इसके लिए आप किसी वेबसाइट की मदद ले सकते हैं. 

दूसरी वेबसाइट की भी ले सकते हैं मदद

इसी तरह की एक वेबसाइट https://www.remove.bg है. ये आपकी फोटो से बैकग्राउंड को चुटकियों में रिमूव कर देता है. इसके लिए आपको केवल वेबसाइट को ओपन करके वहां पर जिस फोटो से बैकग्राउंड हटाना चाह रहे हैं उसको अपलोड कर देना है. 

जिसके बाद वेबसाइट फोटो से बैकग्राउंड को हटा दिया जाता है. आप उस फोटो को डाउनलोड करके अपने फोन में सेव कर सकते हैं. ये फीचर आईफोन यूजर्स को iOS 16 के साथ इनबिल्ट मिलेगा. हालांकि, अभी कंपनी इसके बीटा वर्जन को ही टेस्ट कर रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें