scorecardresearch
 

फेसबुक के बाद Xiaomi ने भी पेश किया अपना पहला स्मार्ट ग्लास, खूबियां जानकार हो जाएंगे हैरान!

Xiaomi ने अपने Smart Glasses को पेश कर दिया गया. इस Smart Glasses में काफी ज्यादा खूबियां दी गई हैं. कुछ टाइम पहले फेसबुक ने भी Smart Glasses को लॉन्च किया था.

Xiaomi Smart Glasses Xiaomi Smart Glasses
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऐपल के बड़े इवेंट से पहले Xiaomi ने अपना नया प्रोडक्ट पेश किया है
  • Xiaomi Smart Glasses में MicroLED ऑप्टिकल वेवगाइड टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है

अभी कुछ टाइम पहले फेसबुक ने Smart Glasses को पेश किया था. अब Xiaomi ने भी अपने Smart Glasses को पेश कर दिया है. ऐपल के बड़े इवेंट से पहले Xiaomi ने अपना नया प्रोडक्ट पेश किया है. इस स्मार्ट ग्लासेज को चीन में पेश किया गया है.

15 सितंबर को Xiaomi का एक इवेंट में है. इससे माना जा रहा है कि Xiaomi 11T सीरीज को लॉन्च किया जा सकता है. इस इवेंट से पहले ही Smart Glasses को दिखाया गया है. Xiaomi Smart Glasses में MicroLED ऑप्टिकल वेवगाइड टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है. 

Xiaomi Smart Glasses में 497 कंपोनेंट्स को इंटीग्रेट किया गया है. इसमें मिनिएचर सेंसर्स और कम्युनिकेशन मॉड्यूल्स शामिल हैं. इस वजह से कंपनी दावा करती है कि ये स्मार्ट ग्लास यूजर्स के लिए सेकेंड स्क्रीन का काम करेगा. इसके फंक्शन्स एक नए स्मार्ट टर्मिनल की तरह काम करेंगे जिनका इंडिपेंडेंट ऑपरेटिंग कैपेबिलिटी होगा. 

Xiaomi Smart Glasses

Xiaomi Smart Glasses को बेसिक नोटिफिकेशन, कॉल डिस्प्ले के अलावा नेविगेशन, फोटो लेने, टेलीप्रॉम्प्टर के तौर पर यूज किया जा सकता है. ये यूजर्स को रियल टाइम में टैक्सट और फोटो ट्रांसलेशन की भी सुविधा देता है. 

Xiaomi Smart Glasses में फोन कॉल, नेविगेशन, फोटो ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स को Xiaomi AI Assistant से एक्सेस किया जा सकता है. इसमें सभी पुश नोटिफिकेशन दिखाए जाने की बजाय सिर्फ जरूरी नोटिफिकेशन जैसे स्मार्ट होम अलार्म, ऑफिस ऐप्स से जरूरी जानकारी और इंम्पोर्टेंट कॉन्टैक्ट के मैसेज को ही दिखाया जाएगा. 

Xiaomi Smart Glasses में 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. ये फोटो टैक्सट को ट्रांसलेट करने और फोटो लेने में काफी काम आता है. कंपनी ने ये भी कहा है जब यूजर को किसी का कॉल आएगा तब उसे नंबर दिखाया जाएगा. इसमें बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर भी दिया गया है. नेविगेशन से यूजर के सामने रोड और मैप को रियल टाइम में दिखाया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें