scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Apple का आज बड़ा इवेंट, iPhone 13 मॉडल्स समेत ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च

Apple Products
  • 1/7

Apple iPhone 13 के लिए लॉन्च इवेंट का आयोजन भारतीय समयानुसार आज यानी 14 सितंबर की रात को किया जाएगा. इस वर्चुअल इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट पिछले हफ्ते भेजा गया था. iPhone 13 लाइनअप के साथ-साथ इवेंट में  Apple Watch Series 7 स्मार्टवॉच को भी लॉन्च किया जा सकता है. इसी तरह थर्ड जनरेशन AirPods को भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

Apple Products
  • 2/7

iPhone 13 लाइनअप की लॉन्चिंग के लिए वर्चुअल इवेंट की शुरुआत 14 सितंबर को 10:30pm IST से होगी. इंट्रेस्टेड व्यूअर्स सीधे ऐपल इवेंट पेज पर जाकर इवेंट को देख पाएंगे. साथ ही इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग ऐपल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर भी की जाएगी. इवेंट खत्म होने के बाद इसे किसी भी समय Apple पॉडकास्ट ऐप के जरिए देखा जा सकता है.

इवेंट लाइव देखने के लिए यहां करें क्लिक. इवेंट की कवरेज आप हमारी वेबसाइट पर भी पढ़ पाएंगे.

Apple Products
  • 3/7

iPhone 13 series के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

iPhone 13 सीरीज के तहत iPhone 13 mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को लॉन्च किए जाने की संभावना है. लीक्स से ये पता चला है कि iPhone 13 रेंज में पहले के मॉडल्स की तुलना में छोटे नॉच देखने को मिलेंगे. साथ ही इनमें ज्यादा लाइट एब्जॉर्ब करने के लिए लार्ज सेंसर्स होंगे. साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max में बेहतर अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरे देखने को मिलेंगे.

Apple Products
  • 4/7

मिली जानकारी के मुताबिक iPhone 13 और iPhone 13 mini को 64GB और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जाएगा. वहीं, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को  128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है. लीक्स में ये भी दावा किया गया है कि इस साल  iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के लिए 1TB स्टोरेज मॉडल को भी उतारा जा सकता है.

Apple Event
  • 5/7

iPhone 13 रेंज में वेट और थिकनेस में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. वहीं, Pro मॉडल्स को 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ उतारा जा सकता है. साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 13 लाइनअप सैटेलाइट फीचर के साथ आ सकता है. इससे यूजर्स प्लेन क्रैश होने या जहाज डूबने जैसे स्थितियों में इमरजेंसी मैसेज कर पाएंगे. हालांकि, ये फीचर केवल चुनिंदा बाजारों के लिए लाया जाएगा.

Apple Products
  • 6/7

दूसरी तरफ Apple Watch Series 7 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसे भी इवेंट के दौरान लॉन्च किया जा सकता है. नए ऐपल वॉच मॉडल में प्लैट डिस्प्ले दिया जा सकता है. साथ ही नई वॉच में बैटरी में भी इंप्रूवमेंट देखने को मिल सकता है.

Apple Products
  • 7/7

वहीं, AirPods 3 की बात करें तो इसमें AirPods Pro जैसा डिजाइन देखने को मिल सकता है. साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग केस देखने को मिल सकता है. इस चार्जिंग केस में पहले की तुलना में 20 प्रतिशत ज्यादा बड़ी बैटरी दी जा सकती है.