scorecardresearch
 

Tech Wrap: यहां जानें शनिवार की 5 बड़ी खबरें, ऐसा रहा टेक जगत का हाल

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

Top Tech News Of The Day Top Tech News Of The Day
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल
  • हम यहां टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं
  • जानिए नए नए गैजेट्स के बारे में

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

ये है भारत में Xiaomi का लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन, कीमत 13,999 रुपये से शुरू
Redmi Note 10T 5G को भारत में इस महीने की 20 तारीख को लॉन्च किया गया था. ये शाओमी की ओर से भारत में लेटेस्ट 5G फोन है. इस फोन की शुरुआती कीमत भारत में 14,000 रुपये से कम रखी गई है. इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. साथ ही इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले भी है. इसका मुकाबला देश में Realme 8 5G और Samsung Galaxy M32 जैसे फोन्स से है.

भारत सरकार ने iPhone-iPad यूजर्स को तुरंत अपनी डिवाइस अपडेट करने के लिए कहा, जानें क्यों?  
भारत सरकार की ऑफिशियल IT सिक्योरिटी ऑर्गेनाइजेशन CERT-In (इंडियन कम्प्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम) ने सभी ऐपल यूजर्स को तुरंत अपने iPhone और iPad यूनिट्स को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के लिए कहा है. इस हफ्ते की शुरुआत में iOS 14.7.1 और iPadOS 14.7.1 OS को क्रिटकल बग फिक्सेस के साथ रिलीज किया गया था.

Telegram वीडियो कॉल्स में अब 1,000 लोग हो पाएंगे शामिल, जानें बाकी नए फीचर्स
Telegram ने जून में ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीतर को लॉन्च किया था. अब कंपनी ने इसे एक्सपैंड किया है. अब इसमें पहले से काफी ज्यादा पार्टिसिपेंट्स ऐड हो सकते हैं. मैसेजिंग ऐप के लेटेस्ट वर्जन में अब किसी ग्रुप वीडियो कॉल में 1,000 तक लोग ऐड हो सकते हैं.

Jio, Airtel, Vi के इन प्लान्स में अब नहीं मिलेगा SMS का फायदा, लेने पड़ेंगे महंगे पैक्स
भारत में अब प्रीपेड ग्राहकों को लो-कॉस्ट प्रीपेड रिचार्ज पैक्स में SMS का फायदा नहीं मिलेगा. ये फैसला देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने लिया है. इनमें Vodafone Idea (Vi), Jio और Airtel के नाम शामिल हैं. इन कंपनियों ने तय किया है कि अब से 100 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान्स में ग्राहकों को SMS का फायदा नहीं दिया जाएगा. हालांकि, कंपनियों द्वारा उठाया गया ये बड़ा कदम नया डेवलपमेंट नहीं है.

50W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ Xiaomi का नया पावर बैंक भारत में लॉन्च, इतनी है कीमत
Mi HyperSonic पावर बैंक को भारत में एक क्राउडफंडिंग कैंपेन के जरिए लॉन्च किया गया है. शाओमी के इस नए पावर बैंक में 50W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और थ्री-पोर्ट डिजाइन दिया गया है. इसमें 20,000mAh की कैपेसिटी दी गई है. ये पावर बैंक 45W तक में लैपटॉप को भी चार्ज कर सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें