scorecardresearch
 

लाइट जाने के बाद भी घर में नहीं होगा अंधेरा, 500 रुपये से भी कम में उपलब्ध हैं ये इन्वर्टर LED बल्ब

Rechargeable Emergency Inverter LED Bulb: अगर आपके भी घर में बिजली बार-बार जा रही है तो आप अपने के लिए Inverter LED Bulb खरीद सकते हैं.

X
Wipro 9W B22 LED White Emergency Bulb Wipro 9W B22 LED White Emergency Bulb
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अफोर्डेबल कीमत मिल जाएंगे इन्वर्टर LED बल्ब
  • ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह उपलब्ध

आजकल Power Cut की दिक्कत काफी ज्यादा हो रही है. कई घरों में बिजली जाने के बाद पूरी तरह से अंधेरा हो जाता है. ऐसे में घर के जरूरी काम भी अटक जाते हैं. लेकिन, इस दिक्कत को आप आसानी से दूर कर सकते हैं. 

इसके लिए आपको मार्केट में मिलने वाले रिचार्जेबल या इन्वर्टर बल्ब की मदद लेनी होगी. रिचार्जेबल बल्ब से बिजली जाने के बाद भी आपके घर में रोशनी रहेगी. इन बल्ब की खासियत होती है कि लाइट जाने के बाद ये अपने आप ऑन हो जाते हैं. 

यानी आपको खुद से इसे स्विच ऑन करने की जरूरत नहीं होगी. ज्यादातर इन्वर्टर बल्ब 4 से 5 घंटे की बैटरी बैकअप के साथ आते हैं. इसकी कीमत भी हुत ज्यादा नहीं होती है. आप 500 रुपये से कम में भी एक अच्छा रिचार्जेबल बल्ब खरीद सकते हैं. 

ये भी पढ़ें:- Telegram Premium यूज करने के लिए महीने में खर्च करने पड़ सकते हैं 349 रुपये, क्या आप लेंगे सब्सक्रिप्शन?

रिचार्जेबल बल्ब को ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों जगहों से खरीदा जा सकता है. ऑनलाइन भी आप इसे घर बैठे मंगवा सकते हैं. यहां पर आपको कुछ अफोर्डेबल रिचार्जेबल बल्ब के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप फ्लिपकार्ट या ऐमेजॉन से खरीद सकते हैं. 

Halonix Prime 9W B22 6500K

Halonix के इस रिचार्जेबल को ई-कॉमर्स साइट ऐमेजॉन पर 389 रुपये में लिस्ट किया गया है. इसको लेकर कंपनी का दावा है कि ये एक बार चार्ज होने के बाद चार घंटे का बैटरी बैकअप देती है. इसको चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है. 

Wipro 9W B22 LED White Emergency Bulb

Wipro के इस इमजरेंसी बल्ब को ऑनलाइन 419 रुपये में बेचा जा रहा है. इसमें 2600mAh की Li Ion बैटरी दी गई है. इसका चार्जिंग टाइम 8-10 घंटे का है. लाइट जाने के बाद ये बल्ब 4 घंटे तक काम कर सकती है. 

Philips 10W B22 LED Emergency Inverter Bulb

अगर आपका बजट बढ़ा सकते हैं तो आप Philips के इस इमरजेंसी बल्ब को खरीद सकते हैं. इसे 529 रुपये में बेचा जा रहा है. बाकी बल्ब की तरह ये भी लाइट जाने के बाद 4 घंटे तक साथ निभाता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें