scorecardresearch
 

Facebook ने क्रिएटर्स, पब्लिक फिगर्स के लिए पेश किया Live Audio Rooms

इस साल की शुरुआत में फेसबुक ने कई नए ऑडियो-बेस्ड फीचर्स लॉन्च किए थे और अब कंपनी ने इनके लिए एक डेडिकेटेड हब को पेश किया है. फेसबुक के इस नए ऑडियो हब से यूजर्स को पॉडकास्ट, लाइव ऑडियो रूम्स और शॉर्ट क्लिप्स का क्विक एक्सेस फेसबुक मोबाइल ऐप पर मिलेगा.

X
Facebook Facebook
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फेसबुक ने लाइव ऑडियो रूम्स को जून में US में रिलीज किया था.
  • इसका सीधा मुकाबला Clubhouse और Twitter Spaces से रहेगा

इस साल की शुरुआत में फेसबुक ने कई नए ऑडियो-बेस्ड फीचर्स लॉन्च किए थे और अब कंपनी ने इनके लिए एक डेडिकेटेड हब को पेश किया है. फेसबुक के इस नए ऑडियो हब से यूजर्स को पॉडकास्ट, लाइव ऑडियो रूम्स और शॉर्ट क्लिप्स का क्विक एक्सेस फेसबुक मोबाइल ऐप पर मिलेगा. साथ ही आपको बता दें फेसबुक ने पब्लिक फिगर्स, क्रिएटर्स और ग्रुप्स के लिए ग्लोबली 'लाइव ऑडियो रूम्स' को पेश कर दिया है.

आपको बता दें फेसबुक ने लाइव ऑडियो रूम्स को जून में US में रिलीज किया था. अब इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग कर दी गई है. कंपनी के मुताबिक अब सभी वेरिफाइड पब्लिक फिगर्स और क्रिएटर्स अब लाइव ऑडियो रूम्स होस्ट कर सकते हैं. इसका सीधा मुकाबला Clubhouse और Twitter Spaces से रहेगा.

कंपनी ने ये भी बताया है कि सभी फेसबुक ग्रुप्स भी ऑडियो डिस्कशन कर सकेंगे. यूजर्स ऑडियो कन्वर्सेशन्स को अपने PC पर भी सुन सकेंगे. आपको बता दें लाइव ऑडियो रूम्स फिलहाल एंड्रॉयड और डेस्कटॉप के लिए टेस्टिंग फेज में है. जब जून में इसकी घोषणा की गई थी कि तब लाइव ऑडियो रूम्स केवल iOS ऐप के लिए उपलब्ध था.

साथ ही आपको बता दें सोशल मीडिया कंपनी ने ऑडियो हब फीचर को iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए US में जारी कर दिया है. ये जानकारी टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में दी गई है. US के सभी 18 साल और इससे ऊपर के यूजर्स अब इस ऑप्सन को व्यू कर पाएंगे. दरअसल, ऑडियो हब एक टैब जिसे फेसबुक वॉच सेक्शन में लोकेट किया गया है. साथ ही सोशल मीडिया कंपनी ऑडियो बेस्ड सर्विसेज जैसे- Soundbits, Podcasts और Live Audio Rooms पर भी काम कर रही है.

फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग के मुताबिक Soundbits रील्स का ऑडियो वर्जन होगा. शॉर्ट ऑडियो क्लिप्स फीचर फिलहाल US में बीटा वर्जन में उपलब्ध है. साथ ही फेसबुक पॉडकास्ट डिस्कवरी टूल भी डेवलप कर रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें