scorecardresearch
 

Twitter का ट्विस्ट शुरू, इस वजह से दो बड़े अधिकारियों की गई नौकरी, CEO ने फ्रीज की दी हायरिंग

Twitter CEO Parag Agrawal ने कंपनी के दो बड़े अधिकारियों को निकाल दिया है. इतना ही नहीं ट्विटर में नई नियुक्ति पर भी फिलहाल रोक लगा दी है. हाल में ट्विटर और एलॉन मस्क की हुई डील के बाद इस तरह की घटना का अंदाजा लगाया जा रहा था.

X
Twitter Twitter
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Twitter से दो बड़े अधिकारी हुए बाहर
  • CEO पराग अग्रवाल ने फ्रीज की हायरिंग
  • अधिकारी ने ट्विटर पर ही दी कंपनी छोड़ने की जानकारी

Twitter के बिकने की डील होने के बाद से ही कंपनी में कर्मचारी अपनी नौकरी को लेकर चिंतित हैं. एलॉन मस्क और ट्विटर की डील होने के बाद कई लोगों को अंदाजा था कि उनकी नौकरी जल्द ही जा सकती है. हालांकि, ये सब इतनी जल्दी शुरू होगा, इसका अनुमान किसी ने नहीं लगाया था.

Elon Musk और ट्विटर की डील पूरी होने से पहले ही कंपनी से टॉप एग्जीक्यूटिव्स की विदाई होने लगी है. ट्विटर के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के जनरल मैनेजर Kayvon Beykpour और रेवेन्यू जनरल मैनेजर Bruce Falck ने कंपनी छोड़ने का ऐलान किया है. 

पराग अग्रवाल ने मांगा इस्तीफा

Beykpour ने अपनी इस्तीफे की जानकारी ट्विटर पर ही दी है. उन्होंने बताया कि 7 साल बाद उन्हें कंपनी छोड़नी पड़ रही है. इसके साथ ही उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा भी किया. Beykpour ने बताया कि पराग अग्रवाल ने उन्हें कंपनी छोड़ने के लिए कहा, क्योंकि सीईओ टीम को दूसरी दिशा में ले जाना चाहते हैं. 

उन्होंने ट्वीट किया, 'सच ये है कि यह वैसा नहीं है कि मैंने कब और कैसे ट्विटर छोड़ने के बारे में सोचा और यह मेरा फैसला नहीं है. पराग ने मुझे कंपनी छोड़ने के लिए कहा क्योंकि वह टीम को दूसरी दिशा में ले जाना चाहते हैं.' उन्होंने ट्विटर को-फाउंडर जैक डोर्सी का उनके सपोर्ट के लिए शुक्रिया अदा किया. 

अब कौन संभालेगा जिम्मेदारी

वहीं Falck पिछले 5 साल से ट्विटर से जुड़े हुए थे. उन्होंने भी ट्विटर पर कंपनी छोड़ने की जानकारी दी है. Falck ने लिखा, 'मैं उन सभी टीम्स और पार्टनर्स का शुक्रिया अदा करता हूं, जिसके साथ पिछले 5 साल में मुझे काम करने का मौका मिला है. इस तरह के बिजनेस को बनाना और चलाया एक टीम का काम है.' दोनों एक्जीक्यूटिव्स के इस्तीफे के बाद Jay Sullivan के प्रोडक्ट और रेवेन्यू की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

क्या है लोगों को निकलाने की वजह? 

The New York Times की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर सीईओ ने Falck और Beykpour के इस्तीफे की जानकारी एक आधिकारिक मेल में दी है. उसी मेल में अग्रवाल ने हायरिंग को फ्रीज करने की जानाकरी भी दी है.

हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी की किसी को नौकरी से निकालने की योजना नहीं है. कंपनी में अगला नंबर किसका होगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों अधिकारियों को अपना टार्गेट पूरा नहीं कर पाने की वजह से निकाला गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें