scorecardresearch
 

Elon Musk की एंट्री के बाद Twitter में होगी छंटनी? पैसे के लिए बैंक से क्या-क्या कहा

Elon Musk News: एलॉन मस्क ने Twitter को खरीदने के लिए डील की है. इस डील के पूरा होते ही मस्क को 44 अरब डॉलर में ट्विटर मिलेगा. इसके लिए उन्होंने बैंक से लोन भी लिया है. आइए जानते हैं बैंक से लोन के लिए एलॉन मस्क ने क्या-क्या कहा है.

X
Elon Musk
Elon Musk
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Elon Musk ने 44 अरब डॉलर में की है डील
  • इस डील के लिए एलॉन मस्क ने बैंक से बातचीत की है
  • 14 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर खरीदने का ऑफर दिया था

Elon Musk ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीदने के लिए डील की है. इस डील के पूरा होते ही Twitter एलॉन मस्क का हो जाएगा. इस मामले में नई जानकारी सामने आई है. Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर की कॉस्ट को कम करने के लिए एलॉन मस्क कंपनी एक्जीक्यूटिव और बोर्ड पे में कटौती करेंगे.

इसकी जानकारी मामले से जुड़े हुए तीन लोगों ने दी है. रिपोर्ट की मानें तो मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए बैंक्स से हुए बातचीत में यह जानकारी दी थी.

मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था. दरअसल, मस्क को बैंक्स को इस बात पर राजी करना था कि ट्विटर खरीदने के लिए उन्हें जो रकम चाहिए कंपनी उतना कैश फ्लो प्रोड्यूश कर सकती है. 

कितना मिला लोन?

इस बातचीत के अंत में मस्क को बैंक से 13 अरब डॉलर का लोन ट्विटर के नाम पर मिला और 12.5 अरब डॉलर का मार्जिन लोन उनके टेस्ला स्टॉक पर मिल है. इसके अतिरिक्त जो भी राशि बचती है मस्क उसका भुगतान खुद करेंगे.

रिपोर्ट की मानें तो मस्क ने पिच में बैंक्स के सामने फर्म कमिटमेंट से ज्यादा अपने विजन को रखा है. ट्विटर डील होने के बाद वह कितनी कॉस्ट कटिंग करेंगे इसकी फिलहाल जानकारी नहीं है. उन्होंने बैंक के सामने जो प्लान रखा था उसमें इसकी ज्यादा डिटेल्स नहीं थी. 

क्या है मस्क का मास्टर प्लान?

मस्क ने एक ट्वीट में ट्विटर बोर्ड डायरेक्टर्स की सैलरी में कटौती की बात कही थी. उन्होंने बताया था कि इससे लगभग 30 लाख डॉलर की बचत की जा सकेगी. वहीं ट्विटर के स्टॉक बेस्ड कंपनसेशन में पिछले साल काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. साल 2021 में कंपनी ने स्टॉक बेस्ड कंपनसेशन की वैल्यू 63 करोड़ डॉलर थी, जो साल 2020 के मुकाबले 33 परसेंट ज्यादा है. 

बैंक्स से बातचीत में मस्क ने ट्विटर के ग्रॉस मार्जिन की भी बात उठाई थी, जो Meta के फेसबुक के मुकाबले काफी कम है. इस मामले पर मस्क के प्रतिनिधि ने कोई टिप्पणी नहीं की है. इससे पहले गुरुवार को Bloomberg ने बताया था कि मस्क ने बैंक्स से बातचीत में जॉब कट का जिक्र विशेष रूप से किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें