scorecardresearch
 

Jio-Airtel को चुनौती! BSNL दे रहा 106 रुपये में 84 दिनों की वैलिडिटी, साथ में डेटा और फ्री कॉलिंग

BSNL Recharge Plan: BSNL अपने कंज्यूमर्स को 106 रुपये का प्लान ऑफर कर रहा है. इस प्लान में यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, जिसमें डेटा के साथ कॉलिंग और BSNL PRBT का बेनिफिट मिलता है.

X
BSNL Recharge Plan
BSNL Recharge Plan
स्टोरी हाइलाइट्स
  • BSNL दे रहा 106 रुपये में 84 दिनों की वैलिडिटी
  • इस प्लान में 3GB डेटा मिलता है
  • यूजर्स को फ्री BSNL PRBT सर्विस भी मिलती है

पिछले साल हुए टैरिफ हाइक के बाद Airtel, Vodafone Idea (Vi) और Jio ने प्लान में महंगे हो गए है, लेकिन BSNL अभी भी अपने यूजर्स को बेहतरीन ऑफर दे रहा है. हाल में आई TRAI की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL के यूजर्स की संख्या बढ़ी है. वहीं BSNL जल्द ही अपनी 4G सर्विस को देश भर में लॉन्च करने वाली है.

ऐसे में BSNL के प्लान्स एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं. अगर आप कम कीमत में लंबी वैधता वाले एक Prepaid Recharge प्लान की तलाश में हैं, तो BSNL का 106 रुपये का प्लान अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

यह प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें यूजर्स को 3GB डेटा और फ्री कॉलिंग की सर्विस मिलती है. BSNL का यह प्लान Jio और Airtel जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है. 

BSNL Recharge Plan में क्या मिल रहा?

106 रुपये के BSNL Recharge Plan में यूजर्स को 84GB दिनों की वैलिडिटी के लिए 3GB डेटा मिलता है. इसके साथ ही यूजर्स को 100 मिनट फ्री कॉलिंग के लिए मिलेंगे. यह मिनट्स लोकल और STD दोनों ही नेटवर्क पर यूज किए जा सकते हैं. साथ ही इस प्लान में यूजर्स को BSNL की पर्सनल रिंग बैक ट्यून मिलती है. हालांकि, इसका फायदा सिर्फ 60 दिनों के लिए ही मिलता है. इस प्लान में यूजर्स को SMS बेनिफिट्स नहीं मिलते हैं. 

जल्द लॉन्च होगी 4G सर्विस

बता दें कि हाल में ही BSNL के सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ी है. कंपनी ने दिसंबर 2021 में 10 लाख नए सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं. वहीं दिसंबर 2021 में Reliance Jio ने 129 लाख सब्सक्राइबर्स खोए हैं. Vodafone Idea के सब्सक्राइबर्स भी कम हुए हैं.

कंपनी ने 19 लाख सब्सक्राइबर्स खोए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो BSNL इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी 4G सर्विस लॉन्च कर सकती है. अपने नेटवर्क कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए कंपनी भारत भर में 1 लाख टावर लगाने की योजना में है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें