scorecardresearch
 

iPhone 16 में मिलेगा फुल स्क्रीन डिजाइन, नहीं होगा पंच होल या नॉच, मिलेगी अंडर डिस्प्ले Face ID

Apple iPhone 16: ऐपल अपने स्मार्टफोन में बिलकुल नया डिजाइन दे सकता है. फोन में न तो कोई पंच होल कटआउट होगा, न ही इसमें को नॉच मिलेगा. कंपनी फुल स्क्रीन डिस्प्ले वाला फोन लॉन्च करने वाली है. आइए जानते हैं क्या कुछ नया हो सकता है iPhone 16 में.

X
iPhone 16 iPhone 16
स्टोरी हाइलाइट्स
  • iPhone 16 में मिलेगा फुल स्क्रीन डिस्प्ले डिजाइन
  • फोन में अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा और फेस ID होगी
  • साल 2024 में लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज

ऐपल के डिवाइसेस को लेकर लोगों में काफी क्रेज होता है. कंपनी भी इंडस्ट्री के उन ट्रेंड्स को फॉलो नहीं करती है, जिसके पीछे लगभग सभी स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर्र अपना पूरा फोकस रखते हैं. अब तक के ट्रेंड को देखें तो ऐपल के फोन में न तो सुपर फास्ट चार्जिंग और न ही 108MP कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं. वहीं जहां पूरी इंडस्ट्री बड़ी नॉच वाले डिस्प्ले को बाय बोल चुकी है.

ऐपल के लेटेस्ट आईफोन में आपको यह सभी चीजें देखने को मिल जाएंगी. इस साल ऐपल iPhone 14 सीरीज लॉन्च करेगा, लेकिन रिपोर्ट्स iPhone 16 सीरीज की भी आ रही हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट्स की मानें तो ऐपल iPhone 16 सीरीज में फुल फ्रंट स्क्रीन डिजाइन दे सकता है.

साल 2024 में लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज

यह सीरीज साल 2024 में लॉन्च होगी और इसमें मिलने वाले फीचर्स को लेकर फिलहाल कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है. मार्केट एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने ट्वीट कर बताया है कि साल 2024 में ऐपल अपने आईफोन में फुल फ्रंट स्क्रीन डिजाइन दे सकता है. यानी इस स्मार्टफोन में आपको नॉच या फिर कोई पंच होल कटआउट कुछ भी नहीं मिलेगा.

क्या होंगे फीचर्स?

आईफोन के ज्यादातर जरूरी सेंसर डिस्प्ले के नीचे होंगे. सेल्फी कैमरा और फेस आईडी तक डिस्प्ले पैनल के नीचे होंगे यानी इसमें आपको अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा मिलेगा. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया, 'मुझे लगता है रियल फुल स्क्रीन iPhone साल 2024 में आएगा. साल 2024 में हाई एंड iPhones में अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा के साथ अंडर डिस्प्ले फेस आईडी भी मिलेगी.' 

पहले भी आई हैं कुछ डिटेल्स

हालांकि एनालिस्ट ने इससे पहले किए ट्वीट्स में कहा था कि ऐपल का अंडर डिस्प्ले टच आईडी के साथ iPhone लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है. अगर ऐपल अंडर स्क्रीन सेंसर नहीं देता है, तो जाहिर सी बात है कि ब्रांड को दूसरा बायोमैट्रिक्स सिक्योरिटी फीचर सिर्फ Face ID का ही मिलता है.

कंपनी पहले ही टच आईडी को फेस आईडी से रिमूव कर चुकी है. इससे पहले Ross Youn ने भी कहा था कि Apple अंडर डिस्प्ले फेस आईडी फीचर पर काम कर रहा है और यह फीचर iPhone 16 में मिल सकता है.

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें