scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

कई स्मार्टफोन के लिए WhatsApp हो रहा है बंद, क्या आपको चिंता करने की जरूरत है?

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है. लेकिन, कई स्मार्टफोन यूजर्स के लिए इसका सपोर्ट जल्द खत्म होने वाला है. यानी कई यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर WhatsApp को यूज नहीं कर पाएंगे. ऐसे क्या आपको चिंता करने की जरूरत है? यहां पर आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं. 

WhatsApp
  • 2/6

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, 24 अक्टूबर के बाद से WhatsApp कई iPhone पर काम नहीं करेगा. यानी कंपनी अपना सपोर्ट हटा रही है. रिपोर्ट में बताया गया है कि वैसे iPhone जो iOS10 या iOS11 पर काम कर रहे हैं उन पर वॉट्सऐप नहीं चलेगा. 

WhatsApp
  • 3/6

इसके अलावा WhatsApp iPhone 5 और iPhone 5C पर भी इस साल 24 अक्टूबर के बाद काम नहीं करेगा. वॉट्सऐप सपोर्टिंग के लिए जो लीस्ट बेस बताई गई है वो iOS 12 है. यानी iOS 12 या उससे ऊपर के वर्जन वाले इसके पूरे फीचर्स को एंजॉय कर पाएंगे. 

WhatsApp
  • 4/6

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ये नया बदलाव प्लेटफॉर्म पर सिक्योरिटी बढ़ाने और अपग्रेड करने के लिए कर रहा है. वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी ने अनाउंस किया है ये पुराने iOS वर्जन से सपोर्ट हटा रहा है. इस अपडेट के बाद कई WhatsApp फीचर्स पुराने आईओएस यूजर्स को नहीं मिलेंगे. 

WhatsApp
  • 5/6

हालांकि, वैसे iPhone यूजर्स जो लेटेस्ट iOS वर्जन यूज कर रहे हैं, उन्हें कोई दिक्कत नहीं आएगी. यानी अगर आप लेटेस्ट आईफोन या आईओएस का यूज कर रहे हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. अभी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का यूज करने वाले एंड्रॉयड यूजर्स को भी चिंता करने की जरूरत है. 

WhatsApp
  • 6/6

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फिलहाल सपोर्ट खत्म करने की नई घोषणा नहीं की गई है. अभी केवल iPhone 5 और iPhone 5C के अलावा iOS 10, iOS 11 यूजर्स के डिवाइस पर से वॉट्सऐप का सपोर्ट हटा लिया जाएगा.