scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Apple यूजर्स को झटका! इन iPhones पर काम नहीं करेगा WhatsApp, जानें वजह

WhatsApp
  • 1/6

पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp कई स्मार्टफोन्स के लिए बंद होने वाला है. WhatsApp को सेलेक्टेड iPhone मॉडल्स के लिए बंद किया जा रहा है. यानी इन iPhone मॉडल्स पर WhatsApp 24 अक्टूबर के बाद काम नहीं करेगा. 

WhatsApp
  • 2/6

इसको लेकर फिलहाल कंपनी ने कन्फर्म नहीं किया है. लेकिन, माना जा रहा है कि समय पास आने के बाद WhatsApp इसे कन्फर्म कर देगा. फिलहाल इसके बारे में वॉट्सऐप पर जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. 

WhatsApp
  • 3/6

रिपोर्ट में बताया गया है कि Apple अपने iPhone यूजर्स को WhatsApp सपोर्ट बंद होने को लेकर अलर्ट कर रहा है. ये इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस उन iPhones पर काम नहीं करेगी जो सॉफ्टवेयर वर्जन iOS 10 या iOS 11 पर काम करते हैं. 

WhatsApp
  • 4/6

ऐसे में अगर आपका भी iPhone पुराने सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है तो तुरंत इसे अपडेट कर लें. वर्ना आप भी अपने आईफोन पर वॉट्सऐप को यूज नहीं कर पाएंगे. हालांकि, ज्यादातर आईफोन यूजर्स को चिंता करने की जरूरत नहीं है. 

WhatsApp
  • 5/6

ज्यादातर iPhone मॉडल्स लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर काम करते हैं. इससे केवल दो iPhone मॉडल्स प्रभावित होंगे. इससे iPhone 5 और iPhone 5c पर प्रभाव पड़ेगा. यानी इन आईफोन्स में 24 अक्टूबर के बाद वॉट्सऐप काम नहीं करेगा. 

WhatsApp
  • 6/6

अगर आप iPhone यूजर है तो आपको चेक करना होगा कि आपका फोन लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन पर काम कर रहा है या नहीं. फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को चेक करने के लिए आपको फोन की सेटिंग में जाकर About में जाना होगा. इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट में जाना होगा.