scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp के ये यूजर्स HD में भेज सकेंगे फोटो, सेंड करने से पहले सेलेक्ट कर सकेंगे क्वालिटी

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp यूजर्स कई बार शेयर होने वाले इमेज की क्वालिटी को लेकर शिकायत करते हैं. WhatsApp से शेयर किया जाने वाले इमेज की क्वालिटी कम हो जाती है. WhatsApp इस पर काफी दिनों से काम कर रहा था अब इसे ठीक किया जा रहा है. इसके लिए एक फीचर को जारी किया जा रहा है. 
 

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp के नए फीचर से यूजर्स फोटो की क्वालिटी को सेंड करने से पहले सेलेक्ट कर सकते हैं. इस फीचर को पिछले हफ्ते एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया था अब इसे iOS बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है. 

WhatsApp
  • 3/6

इस फीचर का मकसद यूजर को डेटा के हिसाब से फोटो की क्वालिटी को सेलेक्ट करने का ऑप्शन देना है. अभी तक WhatsApp सभी फोटो को कंप्रेस कर देता था. इससे इस ऐप से शेयर होने वाले इमेज की क्वालिटी कम हो जाती थी. 

WhatsApp
  • 4/6

WhatsApp यूजर्स को अब तीन मीडिया अपलोड ऑप्शन्स दिए जा रहे हैं. इसके लिए उन्हें ऑटो, बेस्ट क्वालिटी और डेटा सेवर का ऑप्शन दिया जा रहा है. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि फेसबुक स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का ये फीचर आपके लिए उपलब्ध है या नहीं तो आपको इसके सेटिंग में जाना होगा. 

WhatsApp
  • 5/6

इसके बाद स्टोरेज और डेटा सेटिंग में जाकर मीडिया अपलोड क्वालिटी के ऑप्शन पर जाएं. फिलहाल ये ऑप्शन सेलेक्टेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. बेस्ट क्वालिटी इमेज के ऑप्शन में ओरिजिनल HD क्वालिटी इमेज को 80 परसेंट तक कम कर देगा. अगर फ्रेम 2048x2048 से बड़ा है तो इमेज रिसाइज हो जाएगा. 

WhatsApp
  • 6/6

डेटा सेवर ऑप्शन से इमेज का साइज को काफी ज्यादा कम कर दिया जाएगा. अगर यूजर के पास कम डेटा या इंटरनेट कनेक्टिविटी कमजोर है तो वो इस ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं. WhatsApp मल्टी डिवाइस फीचर को भी सेलेक्टेड बीटा यूजर्स के लिए जारी कर रहा है.