scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp ने जारी किया ऐपल FaceTime जैसा दिखने वाला कॉल इंटरफेस

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी कर दिया है. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp इस फीचर से यूजर्स के कॉलिंग इंटरफेस में बदलाव कर रहा है. इससे यूजर्स के लिए नए लोगों को कॉल के दौरान ऐड करने में आसानी होगी. इसके अलावा भी इसमें कई इम्प्रूवमेंट किए गए हैं. 

WhatsApp
  • 2/6

नए फीचर को पहले बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध करवाया गया था. इसके बाद अब इसके फाइनल वर्जन को रिलीज किया जा रहा है. WhatsApp का नया कॉलिंग स्क्रीन ऐपल के FaceTime की तरह ही दिखता है. इसमें जितने में भी लोग कॉल पर है उनको दिखाया जाता है. 

WhatsApp
  • 3/6

यहां से यूजर्स दूसरे लोगों को कॉल को ज्वाइन करने के लिए इन्वाइट कर सकते हैं. अगर कोई यूजर कॉल को एक्सेप्ट नहीं कर पाते हैं तो उन्हें फिर से कॉल किया जा सकता है.  

WhatsApp
  • 4/6

WhatsApp वर्जन 2.21.140 के रिलीज नोट में ये भी कहा गया है कि आर्काइव चैट अब किसी नए मैसेज आने पर भी आर्काइव और म्यूट ही रहेगा. नए अपडेट के साथ यूजर्स को स्टिकर सजेशन दिखाया जाएगा जब वो कोई मैसेज लिख रहे होंगे. 

WhatsApp
  • 5/6

इसमें सबसे बड़ा रिज्वाइन कॉल को लेकर किया गया है. यूजर अगर किसी ग्रुप कॉल को मिस्ड कर देते हैं तो वो उसे दोबारा भी ज्वाइन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें कॉल टैब में जाना होगा. यहां पर चल रहे हैं कॉल को ज्वाइन करने का ऑप्शन यूजर को मिलेगा. 

WhatsApp
  • 6/6

WhatsApp के अनुसार ये नए फीचर्स धीरे-धीरे रिलीज किए जाएंगे. इस वजह से सभी यूजर्स को ये फीचर नए अपडेट के बाद भी एकसाथ नहीं मिलेंगे. WhatsApp को App Store से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. इसके लिए iPhone पर iOS वर्जन 10 या उससे अधिक होना चाहिए.