scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Instagram फॉलोवर्स के साथ शेयर करता है आपकी लोकेशन? कंपनी के CEO ने दिया ये जवाब

Instagram
  • 1/6

इंटरनेट पर एक पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें दावा किया जा रहा है कि Instagram यूजर्स की लोकेशन को शेयर करता है. इस पोस्ट में कहा गया है कि Instagram आपकी लोकेशन को आपके फॉलोवर्स के साथ शेयर करता है. 

Instagram
  • 2/6

पोस्ट में बताया गया है कि हाल ही के iOS अपडेट से यूजर्स आपकी लोकेशन को Instagram पर देख सकते हैं. इसमें ये भी बताया गया है कि इसका फायदा स्कैमर्स उठा रहे हैं और इसकी मदद से यूजर्स के घर तक पहुंच रहे हैं. 

Instagram
  • 3/6

हालांकि, अब Instagram CEO Adam Mosseri ने इस वायरल पोस्ट पर रिएक्ट किया है. इसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट थ्रेड के जरिए बताया है कि ऐसा नहीं होता है. यानी यूजर की लोकेशन को लोगों के साथ शेयर नहीं की जाती है. 

Instagram
  • 4/6

Twitter पर Adam Mosseri ने लिखा है कि क्लियरिटी के लिए वो इसे शेयर करना चाहते हैं. लोकेशन सर्विस को फोन के जरिए सेट किया जाता है. ये इंस्टाग्राम का कोई नया फीचर नहीं है. ये इसकी मदद से लोकेशन टैग्स जैसी चीजों को पावर करता है. 

Instagram
  • 5/6

लेकिन, कंपनी यूजर्स की लोकेशन लोगों के साथ शेयर नहीं करती है. Instagram ने भी इसको लेकर जानकारी दी है. कंपनी ने ऑफिशियल अकाउंट से बताया है कि फोटो शेयरिंग ऐप प्रीसाइज लोकेशन का यूज लोकेशन टैग और मैप फीचर के लिए करता है. 

Instagram
  • 6/6

लोग Location Services को अपने डिवाइस सेटिंग के जरिए मैनेज कर सकते हैं. लोगों के पास ये ऑप्शनल है कि वो अपने पोस्ट में लोकेशन को टैग करना चाहते हैं या नहीं. इससे पहले इंस्टाग्राम यूजरनेम myanichol की ओर से दावा किया गया था कंपनी यूजर की लोकेशन को शेयर करती है.