scorecardresearch
 

WhatsApp Status में होगा बड़ा बदलाव, Instagram की तरह मिलेगा एक्सपीरियंस, जानिए डिटेल्स

WhatsApp Status: वॉट्सऐप बीटा वर्जन में स्टेटस से जुड़ा एक नया फीचर स्पॉट किया गया है. इस फीचर के बाद यूजर्स को वॉट्सऐप पर इंस्टाग्राम जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा. यह फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ही वर्जन में स्पॉट किया गया है. हालांकि, वॉट्सऐप पर ये फीचर सभी यूजर्स के लिए कब तक आएगा इसकी कोई जानकारी नहीं है.

X
WhatsApp पर जल्द मिलेगा नया स्टेटस फीचर
WhatsApp पर जल्द मिलेगा नया स्टेटस फीचर

WhatsApp समय-समय पर अपने ऐप को अपडेट करता रहा है, जिससे यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके. वॉट्सऐप पर हाल-फिलहाल कई नए फीचर्स आए हैं और ऐप कई दूसरे फीचर्स पर काम भी कर रहा है. ऐसा ही एक फीचर वॉट्सऐप बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है. WhatsApp Status से जुड़ा यह फीचर बहुत से लोगों को पसंद आ सकता है. 

दरअसल, वॉट्सऐप बीटा वर्जन में एक नया फीचर स्पॉट हुआ है, जिसमें यूजर्स को इंस्टाग्राम स्टोरी की तरह WhatsApp Status भी चैट में नजर आएंगे. WABetaInfo ने इस फीचर की जानकारी शेयर की है. आइए जानते हैं वॉट्सऐप के इस फीचर के बारे में पूरी डिटेल. 

क्या है नया फीचर?

लेटेस्ट वॉट्सऐप फीचर को ऐप के iOS वर्जन और एंड्रॉयड वर्जन दोनों में स्पॉट किया गया है. यह फीचर कुछ इस तरह से काम करेगा कि जब भी आपका कोई कॉन्टैक्ट नया स्टेटस आपडेट करेगा, ये आपको चैट पर ही नजर आएगा.

यानी उसकी प्रोफाइल फोटो पर एक सर्किल दिखेगा, जो ग्लो कर रहा होगा. इस पर क्लिक करके आप उसके स्टेटस को देख सकते हैं. रिपोर्ट की मानें तो एंड्रॉयड वर्जन में इस फीचर कुछ दिनों पहले स्पॉट किया गया था.

WhatsApp

अगर आपको WhatsApp Status से जुड़ा ये फीचर पसंद नहीं आए, तो आप इसे ऑफ भी कर सकते हैं. इससे आपको पहले की तरह ही वॉट्सऐप एक्सपीरियंस मिलेगा. बीटा वर्जन में भी इस फीचर को सभी के लिए जारी नहीं किया गया है. 

किन यूजर्स को मिलेगा नया अपडेट?

चुनिंदा बीटा यूजर्स को ही इसका अपडेट मिल रहा है. सभी के लिए वॉट्सऐप का नया फीचर रोलआउट होने में वक्त लगेगा. स्टेबल यूजर्स के लिए यह फीचर कब तक आएगा, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है.

इसके अलावा वॉट्सऐप कई दूसरे फीचर्स पर भी काम कर रहा है. जल्द ही आपको ग्रुप में अपना नंबर हाइड करने से लेकर साइलेंट ग्रुप एग्जीट तक के फीचर्स मिलेंगे.

इन फीचर्स को बीटा वर्जन में ही स्पॉट किया गया है. हाल में कंपनी ने DP और स्टेटस को लेकर कुछ नए फीचर्स स्टेबल यूजर्स के लिए जारी किए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें