scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp को पीछे छोड़ Telegram ने जारी किए कई नए फीचर्स, चैटिंग एक्सपीरियंस होगा मजेदार

Telegram
  • 1/6

पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Telegram ने नया अपडेट जारी कर दिया है. इस अपडेट के बाद कई फीचर्स जारी किए गए हैं. Telegram का नया अपडेट Android और iOS दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए जारी किया गया है. 

Telegram
  • 2/6

Telegram के इस अपडेट से नए वीडियो स्टिकर्स, चैट के बीच इम्प्रूव्ड नेविगेशन, एनहेंस्ड मैसेज रिएक्शन और एक बटन अनसीन रिएक्शन के रिव्यू के लिए दिया जा रहा है. लेटेस्ट अपडेट के साथ वीडियो स्टिकर्स का सपोर्ट इसे वॉट्सऐप से काफी आगे कर रहा है. 

Telegram
  • 3/6

इस सपोर्ट से रेगुलर वीडियो पर भी स्टिकर्स सपोर्ट दिया गया है. इससे कोई भी आसानी से वीडियो एडिटिंग प्रोग्राम से एनिमिटेड स्टिकर्स क्रिएट कर सकते हैं. आप @Stickers bot से अपने पैक को पब्लिश कर सकते हैं या दूसरे के बनाए सेट्स को ऐड कर सकते हैं. 

Telegram
  • 4/6

इम्प्रूव्ड रिएक्शन 

कंपनी ने इमोजी रिएक्शन को पिछले अपडेट में जारी किया था. इससे यूजर्स किसी चैट के मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर सकते थे. Telegram ने अब इस फीचर और भी ज्यादा इम्प्रूव कर दिया है. इसमें ज्यादा कॉम्पैक्ट एनिमेशन और अनसीन रिएक्शन के लिए हार्ट बटन दिया गया है. 

Telegram
  • 5/6

यूजर किसी रिएक्शन पर प्रेस और होल्ड करके ज्यादा बड़ा इफैक्ट ला सकते हैं. इसके अलावा कंपनी ने 5 नए रिएक्शन को यूजर्स के लिए ऐड किया है. 

Telegram
  • 6/6

नेविगेशन 

नेविगेशन फीचर से हाल में किए गए चैट्स पर नेविगेट करना आसान हो गया है. कंपनी ने अनरीड चैनल्स के बीच नेविगेट करने के लिए एक शॉर्टकट दिया है. यूजर्स को इसके लिए बैट बटन प्रेस और होल्ड करके रखना होगा. इसके अलावा इम्प्रूव्ड कॉल क्वालिटी, इंस्टैंट पेज व्यू के लिए ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स को ऐड किया गया है.