scorecardresearch
 
टेक डील्स

Amazon से खरीदी 50,999 रुपये की Apple Watch, निकली फर्जी, कस्टमर ने उठाया ये कदम

Amazon India
  • 1/6

Amazon India से एक यूजर ने 50,999 रुपये की Apple Watch Series 7 खरीदी और बदले में उसे नकली प्रोडक्ट मिला है. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से यूजर को Apple Watch के बदले एक नकली प्रोडक्ट मिला है. हालांकि, अच्छी बात ये है कि यूजर ने पैकेज को अनबॉक्स करते हुए इसका वीडियो बना लिया था.

Fake Apple Watch
  • 2/6

जिसके बाद कस्टमर के पास नकली प्रोडक्ट मिलने का वीडियो एविडेंस है. यह कोई पहला मौका नहीं है जब हमें इस तरह की कोई घटना सुनने को मिली है. इस तरह के कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं. कंज्यूमर ने इस घटना की जानकारी ट्विटर पर दी है.

Fake Apple Watch
  • 3/6

यूजर ने बताया कि Amazon India ने उन्होंने Apple Watch Series 7 GPS + Cellular मॉडल ऑर्डर किया था, जिसके लिए 50,999 रुपये की पेमेंट की थी. हालांकि, ऑर्डर डिलिवर होने के बाद जब उन्होंने पैकेज खोला तो उसमें नकली स्मार्टवॉच मिली.

Fake Apple Watch
  • 4/6

हालांकि, इसकी पैकेजिंग बिलकुल Apple Watch की तरह ही थी, लेकिन प्रोडक्ट नकली था. महिला ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया था. उन्होंने नकली प्रोडक्ट मिलने के बाद Amazon India के कस्टमर केयर में फोन किया और रिटर्न की मांग की. जहां उससे Apple के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से जॉब शीट लाने के लिए कहा गया.

Fake Apple Watch
  • 5/6

जॉब शीट के बाद जब महिला ने दोबारा Amazon कस्टमर केयर से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि उनके ऑर्डर को रिटर्न कर लिया जाएगा. हालांकि, App पर रिटर्न का स्टेटस नजर नहीं आया, जिसके बाद उन्होंने वापस कस्टमर केयर से संपर्क किया. 

Fake Apple Watch
  • 6/6

Amazon India ने ट्विटर पर इस मामले को लेकर जवाब दिया है. कंपनी ने बताया कि इस मामले को हल करने के लिए 3 से 5 बिजनेस दिन लगते हैं. हालांकि, कुछ दिनों बाद कस्टमर को Amazon से एक मेल मिला, जिसमें उन्होंने रिफंड और प्रोडक्ट रिप्लेस नहीं करने के बात कही, लेकिन कंपनी ने बाद में कस्टमर को रिफंड कर दिया है. यूजर ने बताया कि फेक Apple Watch Series 7 को Appario Retail ने बेचा था.