scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Meta का गजब फीचर, बिना डाउनलोड किए सीधे फेसबुक पर शेयर करें वीडियो, जानिए कैसे

Facebook
  • 1/6

Facebook यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. Facebook एक बार फिर से एक नया फीचर ले कर आया है. इस फीचर का नाम Sharing to Reels दिया गया है. इससे यूजर्स को वीडियो को डाउनलोड करके फिर फेसबुक पर अपलोड करने की जरूरत नहीं होगी. 

Facebook
  • 2/6

Facebook के इस नए फीचर से यूजर्स किसी भी Reels को किसी थर्ड म्यूजिक ऐप्स से सीधे शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा यूजर्स रील्स को एडिट कर सकते हैं. इससे यूजर्स ऑडियो, टैक्सट इफैक्ट्स, कैप्शन और स्टिकर्स को ऐड कर सकते हैं. 

Facebook
  • 3/6

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, फेसबुक शॉर्ट फॉर्म, एंटरटेनिंग वीडियो एक्सपीरियंस और टूल्स को ला रहा है. Sharing to Reels से यूजर्स दिखा सकते हैं वो क्या कर रहे हैं या उनको क्या महसूस हो रहा है. इसके लिए थर्ड पार्टी ऐप को भी Sharing to Reels के साथ इंटीग्रेट किया गया है. 

Facebook
  • 4/6

इन थर्ड पार्टी ऐप्स में Smule, Vita और VivaVideo शामिल हैं. कंपनी के अनुसार इस फीचर से यूजर्स प्लेटफॉर्म पर ज्यादा ऑडियंस तक पहुंच पाएंगे. Meta ने दावा किया है कि Reels उनका सबसे तेजी से बढ़ने वाला कंटेंट फॉर्मेट है. 

Facebook
  • 5/6

इसे पहले भारत में ही लॉन्च किया गया था. लेकिन, अब ये दुनियाभर के 150 से ज्यादा देशों में उपलब्ध है. Facebook ऐप पर Reels को न्यूज फीड के टॉप पर देखा जा सकता है. इसके अलावा इसे Watch Tab, Stories और ग्रुप्स में भी देखा जा सकता है. 

Facebook
  • 6/6

Facebook ने शॉर्ट वीडियो शेयरिंग फीचर को पिछले साल 150 से ज्यादा देशों में पेश किया था. मेटा ने रील्स क्रिएटर्स के लिए नए एडिटिंग टूल्स को भी लॉन्च किया है. इसमें रीमिक्स, ड्रॉफ्ट और वीडियो क्लिपिंग शामिल हैं.