scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Facebook Messenger पर वीडियो कॉल करना हुआ मजेदार, कंपनी ने जारी किया नया फीचर

Facebook
  • 1/6

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook अपने Messenger के लिए नए फीचर को जारी कर रहा है. Messenger के लिए नए ग्रुप इफैक्ट्स फीचर को जारी किया जा रहा है. ग्रुप इफैक्ट्स से नए AR फिल्टर्स और इफैक्ट्स को सभी के लिए एक टाइम पर वीडियो कॉल पर अप्लाई किया जा सकता है. 

Facebook
  • 2/6

ये फीचर Messenger वीडियो कॉल्स और Messenger रूम्स के लिए कंपनी जारी कर रही है. फेसबुक ने कहा है कि Group Effects फीचर वीडियो कॉल पर सभी के लिए काम करता है. इसके साथ मल्टी प्लेयर गेमिंग एक्सपीरिएंस को भी लाया जा रहा है. 

Facebook
  • 3/6

Facebook Messenger पर अभी 70 से ज्यादा Group Effects को ऐड किया जा रहा है. ये फीचर Messenger वीडियो कॉल्स और Messenger रूम्स के यूजर्स के लिए ग्लोबली जारी किया जा रहा है. यूजर्स को ये फीचर मिलने में कुछ टाइम लग सकता है. 

Facebook
  • 4/6

अगर आप ये चेक करना चाहते हैं कि आपको ये फीचर मिला या नहीं तो Facebook Messenger ऐप ओपन करें. इसके बाद वीडियो कॉल या रूम क्रिएट करें. ये स्टार्ट होने के बाद स्माइली फेस पर क्लिक करें और इफैक्ट्स ट्रे को ओपन करें. 

Facebook
  • 5/6

यहां पर आपको Group Effects ऑप्शन को देखना होगा. इसे सेलेक्ट करके आप उपलब्ध ऑप्शन को वीडियो कॉल में मौजूद सभी यूजर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जैसा की पहले ही बताया गया है Facebook Messenger यूजर्स 70 ग्रुप इफैक्ट्स में से किसी को भी सेलेक्ट कर सकते हैं. 

Facebook
  • 6/6

Facebook में पहले से ही Stories और Reels में AR इफैक्ट्स मौजूद है लेकिन अब इस फीचर को वीडियो कॉल और रूम्स के लिए भी जारी कर दिया गया है.