scorecardresearch
 

व्हाट्सप में जल्द आ सकता है वीडियो कॉलिंग का फीचर

आने वाले दिनों में व्हाट्सएप में अगर आपको वीडियो कॉलिंग से जुड़ा कोई ऑप्शन दिखे तो हैरान होने की बात नहीं है. कंपनी जल्द इसके लिए बीटा अपडेट जारी करने की तैयारी में है.

वीडियो कॉल हो सकता है व्हाट्सएप का आने वाला फीचर वीडियो कॉल हो सकता है व्हाट्सएप का आने वाला फीचर

सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप, व्हाट्एसप कुछ नए फीचर जोड़ने वाला है और इस लिस्ट में सबसे फपर है वीडियो कॉलिंग की सुविधा. पिछले साल इस एप का एक स्क्रीनशॉट लीक हुआ था जिसमें वीडियो कॉल का ऑप्शन दिख रहा था.

एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी जल्द ही वीडियो कॉल शुरू कर सकती है. व्हाट्सएप को कई लैंग्वेज में ट्रांसलेट करने वाले यूजर्स ने ट्रांस्लेशन करते वक्त Video call और Video calling जैसे शब्दों से जुड़े वाक्यों को ट्रांसलेट किया है.

इसके अलावा एक स्क्रीनशॉट भी सामने आई है जिसमें Video call unavailable at this time का मैसेज है. इन तीनों कड़ियों को जोड़ें तो यह अंदाजा लगाना गलत नहीं होगा कि कंपनी आने वाले दिनों में वीडियो कॉलिंग का बीटा अपडेट जारी कर सकती है.

कॉल बैक और वॉयसमेल
फोन रडार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड और iOS को दिए जाने वाले अपडेट में कॉल बैक फीचर दिया गया है. इसके जरिए बिना एप खोल हुए मिस कॉल का जवाब दिया जा सकता है. इसके साथ ही iOS के लिए वॉयसमेल फीचर भी जोड़ा गया है.

Zip Files शेयर करने का ऑप्शन
आपको बता दें कि हाल के एक अपडेट में व्हाट्सएप में पीडीएफ फाइल शेयरिंग फीचर दिया गया था. ताजा अपडेट के बाद अब यूजर्स व्हाट्सएप के जरिए कंप्रेस्ड फाइल्स यानी ZIP शेयर कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें