scorecardresearch
 

नए साल में प्रीमियम TV सेगमेंट में उतरने की तैयारी में Thomson

करीब 15 साल बाद भारतीय बाजार में फिर वापसी वाली फ्रेंच कंपनी नए साल के लिए बड़ी तैयारियां कर रही है.

Thomson Tvs Thomson Tvs

फ्रेंच टेलीविजन ब्रांड थॉमसन अगले साल यानी जनवरी 2019 में नोएडा में अपना एक नया मैन्युफैक्चरिंग यूनिट तैयार करने जा रही है. इसके लिए कंपनी 150 करोड़ रुपये इन्वेस्ट करेगी. इसके साथ ही कंपनी नए साल में प्रीमियम टीवी सेगमेंट में भी उतरने की तैयारी में है.

थॉमसन ने भारत में अपनी वापसी फ्लिपकार्ट के साथ एक्सक्लूसिव साझेदारी के साथ की थी. थॉमसन ने करीब 15 साल बाद भारत में फिर से वापसी की है. कंपनी ने अप्रैल 2018 के दौरान 3 स्मार्ट TVs की सीरीज लॉन्च की थी और पिछले 8 महीनों में कंपनी ने कुछ और मॉडल्स और उनके अपग्रेड लॉन्च किए हैं.

अब कंपनी 4K टेलीविजन के प्रीमियम सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही है. कंपनी की प्लानिंग नए प्रीमियम TV मॉडल्स उतारने की है, जोकि मौजूदा टीवी मॉडलों से बड़ी होगी. कंपनी बाजार में पहले से मौजूद ऑनलाइन प्लेयर्स और नई कंपनियों से मुकाबले के लिए आक्रामक रूप से तैयारियां कर रही है. कंपनी प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाकर प्रति महीने 60,000 यूनिट्स करने की तैयारी में है.

एसपीपीएल के सीईओ, अवनीत सिंह मारवाह ने कहा कि कंपनी 2022 तक मौजूदा 3 प्रतिशत मार्केट शेयर को बढ़ाकर 10 प्रतिशत तक करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. साथ ही उन्होंने कहा 'वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, अगले पांच साल किफायती श्रेणी के ब्रांड (जैसे थॉमसन टीवी) के हैं और ये ब्रांड अगले पांच वर्षों में शीर्ष तीन बहुराष्ट्रीय कंपनियों के बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लेंगे.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें