scorecardresearch
 

ट्रम्प का फोन हैक करना बच्चों का काम: Anonymous

हैक्टीविस्ट ग्रुप Anonymous ने प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के इमीग्रेशन पर बैन कड़ा विरोध जताया साथ ही उनके अकाउंट्स को हैक करने की धमकी भी दी.

Anonymous की एक प्रतीकात्मक फोटो Anonymous की एक प्रतीकात्मक फोटो

डोनाल्ड ट्रम्प के सात मुस्लिम देशों के लोगों के इमीग्रेशन पर बैन लगाने के बाद चारों तरफ उनकी कड़ी निंदा की जा रही है. माइक्रकोसॉफ्ट, गूगल, ऐपल और फेसबुक जैसी बड़ी टेक कंपनियों के आलाधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक सभी विरोध में आ गए हैं और दुनियाभर में प्रदर्शन कर रहे हैं.

ऐसे में हैकटिविस्ट ग्रुप Anonymous ने भी विरोध जताया है. इस ग्रुप ने ट्रम्प और उनके कार्यकारिणी समिति के रिजाइन देने तक #OpResistanceCampaign नाम का एक कैंपेन शुरू किया है. उन्होंने यू-ट्यूब पर एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें इस फेसलेस ग्रुप ने अमेरिका के नए राष्ट्रपति का 28 फरवरी तक रिजाइन मांगा है. इस ग्रुप का मानना है कि जब से ट्रम्प ने वाइट हाउस ज्वाइन किया है. तब से बुनियादी नागरिक अधिकारों पर प्रहार हुआ है.

फट सकती है HP के लैपटॉप की बैटरी, कंपनी ने तुरंत मांगा वापस

डोनाल्ड ट्रम्प के स्मार्टफोन को हैक करने के तरीके भी बताए:
Anonymous ने काउंटडाउन टाइमर के साथ एक वेबसाइट भी जारी किया है जिसे उन्होंने 'अनइस्टॉलिंग द रिजिम' नाम दिया है. सबसे तगड़े विरोध के रूप में इस हैकर्स ग्रुप ने प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के फोन को हैक करने के लिए ट्विटर में इजी स्टेप्स में गाइडलाइन भी जारी किया है.

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प आज भी वही पुराना फोन उपयोग करते हैं जो ऑफिस ज्वाइन करने से पहले करते थे. द न्यू यार्क टाइम्स ने भी इसे पुराना असुरक्षित एंड्राएड फोन बोला है.

हैकर्स ने अपने दिए बयान में बोला कि Galaxy S3 एक टिनेजर की सिक्योरिटी रिक्वायरमेंट पूरी नहीं कर पाता तो ऐसे में एक आजाद देश के कथित नेता कि सिक्योरिटी कैसे सुनिश्चित कर सकता है. Galaxy S3,S4 को हैक करने के लिए तो हम अपने अंडरग्रैजुऐट स्टूडेंट्स को होमवर्क में देते हैं.

अगले iPhone से हटाया जा सकता है होम बटन का कॉन्सेप्ट

Anonymous का ग्रुप का कहना है कि अगर उन्होंने रिजाइन नहीं दिया तो अगले चार साल तक पछताएंगे. वरना रुस से उनके सारे अवैध बिजनेस से जुड़े दस्तावेज सामने ला देंगे. साल भर हैक कर करके आपकी नाक में दम कर देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें