scorecardresearch
 

Vivo V25 Pro Review: बढ़िया डिजाइन के साथ बेहतर डिस्प्ले भी, लेकिन क्या खरीदने लायक है ये फोन?

Vivo V25 Pro कंपनी का 5G स्मार्टफोन है. इस फोन को मिड-रेंज सेगमेंट में पेश किया गया है. Vivo V25 Pro में आपको बढ़िया डिजाइन और डिस्प्ले देखने को मिल जाएंगे. लेकिन, कई सेगमेंट में ये स्मार्टफोन एवरेज परफॉर्मेंस भी करता है. हमनें इसको लंबे समय तक यूज किया है. यहां इसका पूरा रिव्यू बता रहे हैं.

X
Vivo V25 Pro Vivo V25 Pro

भारत में हाल ही में Vivo V25 Pro लॉन्च किया गया है. इसका बैक पैनल कलर-चेंजिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है. फोन का डिजाइन काफी अच्छा है. इस फोन को 35 हजार रुपये के सेगमेंट में पेश किया गया है. कंपनी दावा करती है कि 64-मेगापिक्सल कैमरा से बेहतर फोटोग्राफी की जा सकती है. साथ ही फोन में 66W फ्लैश चार्ज का भी सपोर्ट दिया गया है. 

लेकिन, क्या कंपनी के दावों पर ये फोन खरा उतर पाता है? इसके बारे में हम यहां पर रिव्यू में बता रहे हैं. अगर आप फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में पढना चाहते हैं तो उसे यहां पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं. 

डिजाइन

जैसा की ऊपर भी बताया गया है Vivo V25 Pro का डिजाइन काफी ज्यादा शानदार है. इस कीमत पर इसका डिजाइन आपको प्रीमियम फोन का एहसास करवाएगा. इसके बैक पर कलर-चेंजिंग AG Glass पैनल भी दिया गया है. यानी अगर आप इस फोन को धूप में ले जाएंगे तो इसका कलर चेंज हो जाएगा. 

रिव्यू के लिए हमारे पास Sailing Blue कलर मॉडल आया था. इसका ग्रिप आपको पसंद आएगा क्योंकि इसको आप आसानी से हाथ में होल्ड कर सकते हैं. ये फोन हाथ से स्लिप भी नहीं करता है. इसके बैक पर फिंगरप्रिंट्स के निशान नहीं आते हैं जो एक अच्छी बात है. 

जैसा की ट्रेंड चल पड़ा है फोन में 3.5mm ऑडियो जैक देखने को नहीं मिलेगा. फोन के बॉटम में चार्जिंग पोर्ट और सिम कार्ड लगाने का ऑप्शन दिया गया है. जबकि इसके राइट साइड में पावर बटन्स और वॉल्यूम रॉकर्स दिए गए हैं. ओवरऑल बात की जाए तो इसके डिजाइन को लेकर आपको शिकायत का मौका नहीं मिलेगा. 

डिस्प्ले 

इस स्मार्टफोन में 6.56-इंच की स्क्रीन दी गई है. ये आपको ना काफी ज्यादा बड़ा लगेगा ना ही ज्यादा छोटा लगेगा. यानी इस साइज को लेकर ज्यादा शिकायत नहीं की जा सकती है. ये 120Hz तक के रिफ्रेश रेट के साथ आती है. इसमें डिस्प्ले काफी ज्यादा ब्राइट है. इसको हमनें डायरेक्ट सनलाइट में भी यूज किया. जिसमें कोई दिक्कत नहीं आई. 

हालांकि, इसके डिस्प्ले के कलर को आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. हालांकि, ज्यादा रिफ्रेश रेट होने की वजह से बैटरी जल्दी खत्म होगी. आप इसे ऑटो में सेट करके एडजस्ट कर सकते हैं. इस प्वाइंट पर भी हमें कोई दिक्कत नहीं आई है. 

कैमरा 

Vivo V25 Pro के रियर में ट्रिपल कैमरा का सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 64-मेगापिक्सल का है. इसके साथ 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और एक 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है. फोन की कैमरा से दिन के समय काफी अच्छे रिजल्ट्स मिलते हैं. 

लेकिन, दिक्कत रात के समय आती है. रात में फोटो में डिटेल्स की कमी होती है. दिन के समय फोटो ब्राइट और डिटेल्स के साथ आती हैं. लेकिन, रात के समय फोटो में नॉइज देखने को मिलता है. इसमें 64-मेगापिक्सल सेंसर को यूज करने के लिए आपको उसे ऑप्शन से सेलेक्ट करना होगा. इसके बाकी दोनों सेंसर्स भी अपना काम ठीक से करते हैं. 

सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसके फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. यानी कंपनी ने फ्रंट कैमरे पर भी ध्यान दिया है. इससे आप अच्छी सेल्फी क्लिक कर सकते हैं. आप इसमें दिए गए मोड्स की मदद से अपनी फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर करने लायक बना सकते हैं. 

परफॉर्मेंस और बैटरी

इस फोन में MediaTek Dimensity 1300 चिपसेट दिया गया है. फोन में 12GB तक का रैम दिया गया है. इसे आप वर्चुअली 20GB तक बढ़ा सकते हैं. इस फोन में डेली के ऐप्स से लेकर मल्टी टास्किंग करने तक में कोई दिक्कत नहीं आती है. 

यानी ये आसानी से टास्क को हैंडल कर लेता है. इसमें हमनें CoD Mobile गेम को भी ट्राई किया. फोन के ग्राफिक्स आपको निराश नहीं करेंगे. ये फोन आसानी से हैवी गेम को हैंडल कर लेता है. हालांकि, 2 घंटे के बाद ये हीट होने लगा जिसको इग्नोर किया जा सकता है. फोन में कई प्री-लोडेड थर्ड पार्टी ऐप्स दिए गए हैं, जिनमें से ज्यादातर ऐप्स को आप डिलीट कर सकते हैं. 

इस स्मार्टफोन में 5000mAh से कम बैटरी दी गई है. इसे नॉर्मल यूज पर आसानी से पूरे दिन यूज किया जा सकता है. लेकिन, अगर आप हैवी यूजर हैं तो आपको इसे दिन में दो बार चार्ज करना होगा. यहां एक अच्छी बात ये है कि इसमें 66W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. चार्जर बॉक्स के साथ ही आता है. फोन को फुल चार्ज होने में करीब 1 घंटे का समय लगता है. 

बॉटम लाइन

Vivo V25 Pro को मिड-रेंज सेगमेंट में उतारा गया है. ये फोन आपके लिए ऑल-राउंडर का काम करेगा. अगर ये बेस्ट परफॉर्मेंस नहीं देता है तो इसकी परफॉर्मेंस खराब भी नहीं है. इसको डिजाइन और परफॉर्मेंस के लिए खरीदा जा सकता है. 

आज तक रेटिंग: 8.5/10

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें