scorecardresearch
 

6 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा Vivo Z1X, जानें क्या होगा खास

Vivo अपने Z सीरीज के अगले स्मार्टफोन Z1X को 6 सितंबर को लॉन्च करने जा रहा है.

Vivo Z1X Banner Vivo Z1X Banner

  • Vivo Z1X के रियर में 48MP प्राइमरी कैमरा मिलेगा
  • Z1X में USB टाइप सी पोर्ट भी दिया जाएगा.

Vivo के Z सीरीज का अगला स्मार्टफोन Vivo Z1X 6 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा. इससे पहले कंपनी ने ये कंफर्म किया था कि इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा. अब कंपनी ने लॉन्च डेट को शेयर किया है. कंपनी ने ट्विटर पर ये पोस्टर जारी कर डेट कंफर्म किया है.

वीवो द्वारा 6 सितंबर को लॉन्च इवेंट की शुरुआत 12:00PM IST से होगी. इस डिवाइस के लॉन्च टीजर से पहले ही ये पता चल चुका है कि इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा. साथ ही यहां इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा. आपको बता दें लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन को लेकर काफी बज़ है. क्योंकि ये स्मार्टफोन Vivo Z1 Pro का अपग्रेड होगा, जिसे पिछले महीने ही भारत में लॉन्च किया गया था. Vivo Z1 Pro बजट में अपने ट्रिपल रियर कैमरा और बड़ी बैटरी जैसे स्पेसिफिकेशन्स होने की वजह से काफी पॉपुलर हुआ था.

फिलहाल लॉन्च से पहले Vivo Z1X के रियर में 48MP प्राइमरी कैमरा दिए जाने की पुष्टि की जा चुकी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां एक अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और डेडिकेटेड डेफ्थ सेंसर भी दिया जा सकता है. एक टीजर में ये भी कंफर्म किया जा चुका है कि इस अपकमिंग स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग के लिए फ्लैशचार्ज टेक्नोलॉजी दी जाएगी. यहां Z1 Pro की तरह 5,000mAh की बैटरी भी दी जा सकती है.

Z1X में USB टाइप सी पोर्ट भी दिया जाएगा. यहां ‘Xtreme Speed’ को भी मेंशन किया गया है, हालांकि प्रोसेसर को लेकर जानकारी नहीं दी गई है. Z1 Pro को स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया था. उम्मीद है कि Z1X को स्नैपड्रैगन 730 जैसे किसी पावरफुल प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें