scorecardresearch
 

4GB रैम, फुल एचडी डिस्प्ले और 10 कोर वाले प्रोसेसर के साथ आया Qiku N4

भारतीय कंपनियां इंटेक्स और माइक्रोमैक्स 10,000 रुपये में बेसिक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. वहीं चीन की कंपनी Qiku ने 9,000 रुपये में 4GB रैम, फुल एचडी डिस्प्ले और फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला स्मार्टफोन पेश किया है.

Qiku N4 Qiku N4

Qiku नेटवर्क टेक्नॉलोजी ने हाई एंड स्पेसिफिकेशन के साथ एक मिड रेंज स्मार्टफोन Qiku N4 लॉन्च किया है. इसकी कीमत 899 युआन ( लगभग 9,000 रुपये) है.

5.5 इंच की फुल एचडी स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास यूज किया गया है. इतना ही नहीं इस बजट फोन में 4GB रैम और 10 कोर वाले मीडियाटेक Helio प्रोसेसर के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

यह फोन डुअल सिम सपोर्ट करता है और इसमें एंड्रॉयड 6.0 मार्शमलो बेस्ड 360 ओएस और 4G LTE कनेक्टिविटी दी गई है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर और फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इस फोन की बोडी मेटल की है और बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. कंपनी के मुताबिक यह महज 0.4 सेकंड्स में फोन को अनलॉक करेगा. इसकी बैट्री 3,080mAh की है और इसमें कनेक्टिविटी के सभी स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

यह फिलहाल चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है और तीन कलर ऑप्शन- व्हाइट, पिंक और यलो में उपलब्ध होगा. इसके लिए 13 मई को पहली फ्लैश सेल आयोजित होगी. कंपनी ने इसके ग्लोबल लॉन्च का ऐलान नहीं किया है. आपको बता दें कि भारत में इसके दूसरे फोन लॉन्च हुए हैं तो उम्मीद है कि इसे भी जल्द यहां लाया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें