scorecardresearch
 

माइक्रोमैक्स के CEO विनीत तनेजा ने दिया इस्तीफा

माइक्रोमैक्स के सीईओ विनीत तनेजा ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. खबरों के मुताबिक काम में प्रमोटर्स की दखलअंदाजी उनको पसंद नहीं आ रही थी. हालांकि अभी उनका बयान नहीं आया है.

X
माइक्रोमैक्स के सीईओ ने किया रिजाइन माइक्रोमैक्स के सीईओ ने किया रिजाइन

माइक्रोमैक्स के सीईओ विनीत तनेजा ने कंपनी से रिजाइन कर दिया है. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के प्रमोटर्स के साथ तालमेल न बन पाने की वजह से उन्होंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया.

खबरों के मुताबिक, तनेजा को प्रमोटर्स की वजह से कंपनी में अपना विजन लागू करने में काफी मुश्किल हो रही थी. कंपनी के प्रमोटर्स राहुल शर्मा, राजेश अग्रवाल, विकास जय और सुमि‍त कुमार कंपनी ने रोजमर्रा के कामकाज में ज्यादा दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी. इससे कंपनी के सीईओ को अपने काम में हस्तक्षेप महसूस होने लगा. बता दें कि इन चार प्रमोटर्स की हिस्सेदारी कंपनी में 80 फीसदी है.

हाल ही में माइक्रोमैक्स से कई अधिकारियों ने रिजाइन किया है. इनमें से एक संजय कपूर भी हैं. उन्होंने कंपनी के चेयरमैन के पद से अगस्त में रिजाइन कर दिया. इसके बाद कंपनी के तीन टॉप लेवल एक्जिक्यूटिव ने भी रिजाइन किया था.

हालांकि अभी यह साफ नहीं है तनेजा ने खुद से रिजाइन किया है या उन्हें इसके लिए मजबूर किया गया. गौरतलब है कि विनीत तनेजा माइक्रोमैक्स में आने से पहले भारत में सैमसंग के हेड रह चुके हैं. उन्होंने 2014 में सीईओ के तौर पर माइक्रोमैक्स को जॉइन किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें