scorecardresearch
 

McAfee लाएगी दुनिया का पहला हैक प्रूफ स्मार्टफोन, ऐसे होंगे फीचर्स

McAfee एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है जिसे कंपनी के दावे के मुताबिक हैक करना मुमकिन नहीं होगा. इसका नाम दुनिया के सबसे सिक्योर स्मार्टफोन में लिया जाएगा.

X
John McAfee Privacy Phone Prototype
John McAfee Privacy Phone Prototype

तेजी से विकसित होते इस युग में हर हाथ में स्मार्टफोन भी तेजी से पहुंचने लगा और उतनी ही तेजी से साइबर अपराध की घटनाएं भी बढ़नें लगी हैं. आज की सबसे बड़ी चिंता ये है कि यूजर्स किन तरीकों से अपने पर्सनल डेटा चोरी होने से बचा सकें. क्योंकि अकेले स्मार्टफोन में ही लोग आजकल लगभग सारी जरुरी डेटा स्टोर करने लगे हैं, ऐसे में इनकी सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है. इसी बात को ध्यान में रखकर बनाया गया एक हैक प्रूफ स्मार्टफोन जल्द ही दुनिया में कदम रख सकता है.

दुनिया की दिग्गज एंटीवायरस सॉफ्टवेयर McAfee के फाउंडर जॉन McAfee इसी दिशा में कुछ तैयारियां कर रहे हैं. McAfee ने न्यूजवीक के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि वो दुनिया का पहला हैक प्रूफ स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं.

McAfee के प्लान के मुताबिक, 'John McAfee Privacy Phone' को इस साल के बाद लॉन्च किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में बेस्ट सिक्योरिटी ऑप्शन मौजूद होंगे.

McAfee ने बताया कि इस स्मार्टफोन के बैक में विशेष तरह के स्विच दिए जाएंगे जिससे इस स्मार्टफोन के हार्डवेयर को फिजिकल रूप से डिसकनेक्ट किया जा सकता है. McAfee की मानें तो सिर्फ सॉफ्टवेयर की मदद से प्राइवेसी को कंट्रोल नहीं किया जा सकता बल्कि इसमें हार्डवेयर का भी महत्वपूर्ण योगजदान रहता है.

McAfee ने अपने ट्विटर में इस स्मार्टफोन की प्रोटोटाइप तस्वीर शेयर की है. जिसमें John McAfee की ब्रांडिंग दिखाई दे रही है. इस स्मार्टफोन फिजिकल होम बटन के साथ बड़ी स्क्रीन दिखाई दे रही है. इस स्मार्टफोन की कीमत भी कम नहीं होगी. इसकी अनुमानित कीमत $1,100 लगभग 71000 रुपये होगी. इस स्मार्टफोन की बाकी खूबियां इसके लॉन्च के समय ही बताई जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें