scorecardresearch
 

Fossil की नई स्मार्टवॉच सीरीज भारत में लॉन्च, iPhone यूजर्स के लिए खास

Fossil ने अपने Gen 5 स्मार्टवॉच लाइनअप को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. याद के तौर पर बता दें गूगल स्मार्टवॉच के Wear OS सीरीज की ग्लोबल लॉन्चिंग इस साल अगस्त में की गई थी.

Fossil Gen 5 Wear OS by Google Smartwatches Fossil Gen 5 Wear OS by Google Smartwatches

  • Fossil Gen 5 की शुरुआती कीमत 22,995 रुपये है
  • iPhone यूजर्स के लिए खासतौर पर किया गया है डिजाइन

Fossil ने अपने Gen 5 स्मार्टवॉच लाइनअप को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. याद के तौर पर बता दें गूगल स्मार्टवॉच के Wear OS सीरीज की ग्लोबल लॉन्चिंग इस साल अगस्त में की गई थी. नए स्मार्टवॉच लाइनअप में हार्ट रेट मॉनिटर, एक्सीलीरोमीटर, जायरोस्कोप, एल्टीमीटर और एक एंबियंट लाइट सेंसर दिया गया है. इस सीरीज को खासतौर पर iPhone यूजर्स को बेहतरीन अनुभव उपलब्ध कराने के लिए डिजाइन किया गया है. साथ ही इसमें ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर काफी बदलाव भी किया गया है.  

Fossil Gen 5 की शुरुआती कीमत भारत में 22,995 रुपये रखी गई है. नई स्मार्टवॉच सीरीज Fossil इंडिया वेबसाइट, फॉसिल रिटेल स्टोर और दूसरे रिटेल पार्टनर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. जैसा कि हमने ऊपर बताया कि इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग अगस्त में की गई थी.

Fossil Gen 5 में 44mm डायल के अंदर 1.3-इंच सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 1GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ स्नैपड्रैगन Wear 3100 प्लेटफॉर्म मौजूद है. ये गूगल के Wear OS पर चलता है. Gen 5 में एक क्राउन और दो पुश बटन मौजूद हैं. इन्हें किसी ऐप को लॉन्च करने के लिए कस्टमाइज किया जा सकता है.

नए स्मार्टवॉच लाइनअप में चार बैटरी मोड्स दिए गए हैं, जिसमें- डेली, कस्टम, टाइम-ओनली और एक्सटेंडेड शामिल हैं. इसमें 36 घंटों की बैटरी का दावा कंपनी ने किया है. साथ ही क्लॉक मोड में इसे एक हफ्ते तक स्टैंड बाय टाइम मिलेगा. Fossil Gen 5 स्मार्टवॉच लाइनअप में कई ऑटो-इंस्टॉल्ड ऐप्स, म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विसेज, पीस ऑफ माइंड एंड सेफ्टी ऐप, नूनलाइट और नाइक रन क्लब मिलेाग. सबसे खास बात ये है कि इसमें स्विमप्रूफ स्पीकर्स दिए गए हैं, जिससे फोन करना और रिसीव करना हो सकेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें