scorecardresearch
 

BSNL का नया ऑफर, ऐसे मिल रहा है 2GB डेटा मुफ्त

BSNL 4G SIM upgrade offer सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL की ओर से एक ऑफर के तहत 2GB डेटा मुफ्त में दिया जा रहा है.

X
Photo For Representation Photo For Representation

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL एक मात्र कंपनी है जिसे प्राइवेट कंपनियों के डेटा वॉर से सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इंडियन टेलीकॉम सेक्टर में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए कई कदम उठा रही है. कंपनी के पिछड़ने की सबसे मुख्य वजह 4G नेटवर्क का नहीं होना है. हालांकि अब कंपनी कुछ जगहों पर 4G नेटवर्क की टेस्टिंग कर रही है. अब BSNL 4G की जानकारियां लोगों तक पहुंचाने के लिए कंपनी सिम अपग्रेड करने पर फ्री डेटा दे रही है.

टेलीकॉमटॉक की खबर के मुताबिक, हाल ही में कंपनी ने चेन्नई सर्किल में 4G सिम कार्ड्स देना शुरू किया है. 4G सिम अपग्रेड ऑफर के तहत BSNL हर उस ग्राहक को 2GB डेटा मुफ्त में दे रही है जो 20 रुपये में 4G USIM कार्ड खरीद रहे हैं. BSNL 4G सेवाओं की शुरुआत गुजरात के गांधीधाम और अंजर जैसे शहरों में 26 नवंबर, 2018 से हो गई है. इसके बाद 3G नेटवर्क काम नहीं करेंगे हालांकि 2G नेटवर्क सभी हैंडसेट्स में काम करना जारी रहेंगे.

BSNL 4G USIM अपग्रेड

ग्राहक अपने मौजूदा 2G/3G सिम को 4G सिम में अपग्रेड कर सकते हैं और 4G सेवाओं को अनुभव कर सकते हैं. अगर आपके पास पुराना सिम कार्ड है तो आप 2G या 3G नेटवर्क को ही ऐक्सेस कर पाएंगे. इससे बचने के लिए आप इस एरिया में BSNL ऑफिस जा सकते हैं और एक BSNL 4G सिम कार्ड ले सकते हैं. साथ ही कंपनी की ओर से 4G सिम कार्ड में अपग्रेड करने वाले ग्राहकों को 2GB डेटा फ्री भी दिया जा रहा है.

पिछले कुछ महीनों से BSNL देश में अलग-अलग जगहों पर अपने 4G सर्विसेज की टेस्टिंग कर रही है. फिलहाल BSNL के 4G यूजर बेस की संख्या काफी सीमित है. कमर्शियल लॉन्चिंग की बात करें तो इसकी लॉन्चिंग 2019 की पहली छमाही में हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें